दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों ने किया आईईडी धमाका, सीआरपीएफ का जवान शहीद

 छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) के बादली (Bodli) में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी (IED) धमाके में सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान का नाम रौशन कुमार (Roshan Kumar) है। जवान सीआरपीएफ की 195 बटालियन में तैनात था। वह बुधवार को सुबह गश्त से लौट रहा था तभी नक्‍सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी धमाके की चपेट में आ गया। 

अधिकारियों ने बताया कि घटना दंतेवाड़ा के सातधार मालेवाहि कैंप के पास हुई। नक्सलियों ने सीआरपीएफ के पुस्पाल कैंप से 700 मीटर दूर प्रेशर आइईडी लगा रखी थी, जिसपर सीआरपीएफ के जवान रौशन कुमार का पैर पड़ गया और धमाके में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सीआरपीएफ का यह गश्‍ती दल देर रात 11:45 बजे विशेष तलाशी अभियान पर निकला था। यह दल सुबह सवा छह बजे वापस लौट रहा था तभी यह धमाका हो गया।

उल्‍लेखनीय है कि गढ़चिरौली में पहली मई को नक्‍सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाकर एक IED ब्‍लास्‍ट किया था। इस हमले में सी-60 फोर्स के 15 जवान और एक ड्राइवर शहीद हो गए थे। इसी महीने की छह जुलाई को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी (Dhamtari) जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों समेत चार नक्सली मारे गए थे। पिछले महीने 28 जून को छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com