दही पर GST लगाना होटल मालिक को पड़ा महंगा, लगा हजारों का जुर्माना

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक हैरानगी वाला मामला सामने आया है. जहां एक होटल मालिक ने दही पर GST लगा दिया और उसे यह इतना महंगा पड़ा कि फिर उस पर 15 हजार रु का जुर्माना लग गया. बता दें कि यह जुर्माना तिरुनेलवेली के जिला उपभोक्ता फोरम ने लगाया है. 

दरअसल, बात यह है कि धारापुरम के रहने वाले सी. महाराजा द्वारा छह फरवरी को अन्नपूर्णा होटल से 40 रुपये का दही खरीदा गया था, हालांकि होटल मालिक ने उनसे दही पर एक रुपये जीएसटी, एक रुपये एसजीएसटी और दो रुपये पैकेजिंग चार्ज सहित कुल 44 रुपये वसूले. सी. महाराजा द्वारा होटल मालिक से कहा भी गया था कि दही पर जीएसटी नहीं है, हालांकि उन्हें जवाब मिला कि कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में जीएसटी लगा है.

सी. महाराजा द्वारा बाद में इस बाबत कमर्शियल टैक्स विभाग में एसजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर से भी बात की गई, हालांकि कोई ठोस कार्रवाई इस पर नहीं की गई और फिर इसके बाद महाराजा द्वारा उपभोक्ता फोरम का रूख किया गया और होटल मालिक के खिलाफ केस दायर हुआ. जहां हाल ही में इस केस पर हुई सुनवाई में मंगलवार को ना तो होटल मालिक और ना ही संबंधित अफसर पेश हुए, जिसके बाद फोरम द्वारा अपना फैसला सुना दिया गया. अब अतिरिक्त लिए गए चार रुपये वापस करने के साथ ही मानसिक पीड़ा के लिए दस हजार रुपये और मुकदमे पर हुए खर्च के तौर पर  पांच हजार रुपये देने सहित कुल 15004 रुपये होटल मालिक को महाराजा को देने होंगे.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com