दिखना चाहते है लम्बे समय तक जवां, कलोंजी से बना ये फेसपेक पूरी करेगा आपकी इच्छा

ख़ूबसूरती से भरी इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जो खूबसूरत नहीं दिखना चाहेगा, खासतौर से महिलाऐं इस ख़ूबसूरती को पाने के लिए लालायित रहती हैं। और अगर यह ख़ूबसूरती एक छोटे से काम और कम मेहनत से ही मिल जाये तो क्या कहने। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कलोंजी और दूध का फेसपेक जिसके दोनों ही तत्व घर या बाजार में आसानी से मिल भी जाते हैं और इसको लगाना भी आसान हैं। तो आइये जानते हैं किस तरह से यह फेसपेक आपको बनाये रखेगा जवां। 

* आखिर क्यों है ये फायदेमंद 

कलौंजी को क्लियोपेट्रा द्वारा भी स्किनकेयर और बालों की देखभाल के लिए इस्तेमाल किया जाता है, यह उपचार ब्लेमिशिंग और मुंहासे के निशानों से छुटकारा दिलाने में काफी मददगार होता हैं। रूखी त्वचा के लिए दूध एक बेहतरीन उपचार की तरह काम करती है। यह हमारी त्वचा को एक्सफोलेट करने के साथ ही हाइड्रेट भी करती है। इसी के साथ यह हमारे मुंहासों के दागों को हल्का करने में भी मदद करती है।

kalonji facepack,beauty tips,skin care tips ,कलोंजी का फेसपेक, ब्यूटी टिप्स, दूध का फेसपेक, खूबसूरत चेहरा

* इस तरह ले इसे काम में : 

एक कटोरी में गर्म दूध डाले और उसमें कलौंजी को डाल कर एक घंटे के लिए रख दें। अब इस मिक्चर को ग्राइंडर में पीस कर एक स्मूथ पेस्ट बना लें। अपने चेहरे को एक क्लींजर से साफ करें और फिर इस फेस मास्क को अपने चेहरे पर आधे घंटे तक लगाकर रख लें। इसके बाद अपने चेहरे में स्क्रब करें और फिर कुछ देर बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें। आपकी त्वचा इस फेस पैक को लगाकर और भी अधिक चमकदार और फर्म हो जाएँगी, आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर कुछ ही सप्ताहों में अपनी त्वचा में चमक पा सकती हैं।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com