धोनी की कमी खली विराट कोहली को, रिषभ पंत नहीं दे पाए सही सलाह !

भारत व वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। गयाना में लगातार हो रही बारिश के बीच इस मैच को पूरा नहीं खेला जा सका। इस मैच में विराट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। पारी की शुरुआत करने क्रिस गेल और इविन लुईस आए। 

दरअसल इस मैच में पहली पारी का चौथा ओवर मो. शमी फेंकने आए और इस ओवर की पांचवीं गेंद पर इविन लुईस के खिलाफ LBW की अपील की गई। हालांकि अंपायर ने इस अपील को खारिज कर दिया। इसके बाद कप्तान कोहली ने शमी और विकेटकीपर रिषभ पंत से डीआरएस लेने के लिए चर्चा की, लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया और टीम इंडिया ने DRS नहीं लिया। गेंदबाज और विकेटकीपर दोनों को ही संशय था कि गेंद विकेट पर लग रही है या नहीं।

वहीं जब बाद में रीप्ले दिखाया गया तो सब हैरान रह गए क्योंकि शमी की गेंद सीधे विकेट पर जाकर लग रही थी और इविन लुईस आउट थे। अगर टीम इंडिया यहां डीआरएस का इस्तेमाल करती तो लुईस आउट हो जाते पर विराट को सही सलाह नहीं मिल पाई। यहां पर विराट को जरूर धोनी का याद आई होगी क्योंकि वो ऐसे मामलों में उन्हें सटीक सलाह दिया करते थे। जबकि रिषभ समझ नहीं पाए कि गेंद विकेट पर लग भी रही है या नहीं।

इविन लुईस को एक रन पर जीवन दान मिला और इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए 36 गेंदों पर 40 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी इस पारी में दो चौके व तीन छक्के जड़े। लुईस इस मैच में काफी खतरनाक नजर आ रहे थे और उन्हें जो जीवनदान मिला उसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। बाद में ये मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com