नये साल में कानपुर के जू में होगा नए मेहमानों का दीदार

हिन्द न्यूज़ डेस्क- नया साल बीएस कुच्झ ही दिनों में आने वाला है ऐसे में कानपुर के लोगों ने भी कई प्लान्स बना लिए होंगे. हम आपको एक खुशखबरी बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आप नए साल में कानपुर जू जाए बिना नहीं रह पाएँगे. नये साल में वन्यजीव प्राणि उद्यान में शेड्यूल वन के तीन जानवर आएंगे, अफ्रीका से जेब्रा कानपुर आएगा.

tiger_650_011614021807

यह भी पढ़ें-  कुछ भी करवा लो, लेकिन नौकरी दे दो

मुंबई जू से मिलेट्री मकाऊ और नैनीताल से लाए जाएँगे बर्ड

नए साल में कानपुराइट्स को जू में कई नए मेहमानों के दीदार की सौगात मिलने वाली है. कानपुर वन्यजीव प्राणि उद्यान में अफ्रीका से जेब्रा लाया जाएगा. अफ्रीका जू से ईमेल के माध्यम से एक्सचेंज ऑफर पर बातचीत का सिलसिला शुरू कर दिया गया है. टाइगर या हिरन के बदले में जेब्रा लाए जाने का प्लान बन चुका है.

तिरुपति जू से आएंगे जंगली कुत्ते

सिटी जू की हिस्ट्री में फ‌र्स्ट टाइम वाइल्ड डॉग(जंगली कुत्ता) का पेयर लाने की तैयारी कर ली गई है. साउथ इंडिया के तिरुपति जू से वाइल्ड डॉग के दो पेयर लाए जाएंगे। इसके लिए सेंट्रल जू अथॉरिटी से परमीशन मांगी गई है. जोकि मिल गई है फरवरी में जू विजिटर्स को वाइल्ड डॉग देखने के अवसर मिलेगा. इसके अलावा नंदन वन जू रायपुर से चार सींग वाले हिरन भी लाए जाएंगे. वहीं भिलाई जू से सफेद टाइगर का एक पेयर लाया जाएगा. मुंबई जू से मिलेट्री मकाऊ, अफ्रीकन ग्रे पैरट लाए जाएंगे। नैनीताल जू से डिफरेंट्स टाइप की ब‌र्ड्स लाने का प्लान तैयार किया जा चुका है. सेंट्रल अॅथारिटी से सभी के लिए बात फाइनल हो चुकी है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com