नवाज के ख़िलाफ़ जाने वाले जज पर हमला

पाकिस्तान: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विरुद्ध भ्रष्टाचार के मामलों की निगरानी कर रहे सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश इजाजुल अहसन के निवास पर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियां चलायीं जिसकी व्यापक निंदा की गई. प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी , पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ , पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो , सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन तथा लाहौर कोर्ट बार एसोसिएशन ने इस घटना की निंदा की है.

यहां मॉडल टाऊन में न्यायमूर्ति अहसन के निवास पर चलाई गई गोलियों से कोई हताहत नहीं हुआ. सुप्रीम कोर्ट के बयान के अनुसार तड़के साढ़े चार बजे और सुबह नौ बजे न्यायमूर्ति अहसन के निवास को निशाना बनाया गया. इस घटना के पश्चात पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश मियां साकिब निसार न्यायमूर्ति अहसन के घर गये और उन्होंने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज खान को तलब किया.बयान के अनुसार प्रधान न्यायाधीश खुद ही स्थिति पर नजर रख रहे हैं. एक फोरेंसिक टीम सबूत इकट्ठा करने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गई है. 

बैलेस्टिक विशेषज्ञ भी गोलीबारी की प्रकृति का पता लगाने के लिए बुलाए गये हैं. पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह निशाना बनाकर गोलीबारी की गई थी या हवाई फायरिंग थी. पुलिस प्रवक्ता नियाब हैदर ने कहा, ‘‘ इलाइट फोर्स के कमांडो ने इलाके को घेर लिया है और जांच चल रही है.’’ उन्होंने कहा कि रेंजर्स न्यायमूर्ति अहसन के निवास पर तैनात किये गये हैं.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com