नाक छिदवाने से लड़कियों को होते हैं कई फायदे

आप सभी को बता दें कि वास्तु शास्त्र में भी महिलाओं के शृंगार के बारे में बहुत कुछ बताया गया है और महिलाएं नथ को केवल श्रृंगार के लिए पहनती है, लेकिन नथ पहनने के लिए नाक में जो छेद किया जाता है, उससे लड़कियों को कई स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं. इसी के साथ ज्योतिषों ने इस बारे में खुद बताया है और ज्योतिषों के अनुसार आज हम आपको भी बताने जा रहे हैं कि नाक छिदवाने से कौन-कौन से लाभ हो जाते हैं. आइए जानते हैं.

नाक छिदवाने के फायदे:

# कहते हैं जिस तरह शरीर के अलग-अलग हिस्सों को दबाने से एक्यूप्रेशर का लाभ मिलता है, ठीक उसी प्रकार नाक छिदवाने से एक्यूपंक्चर का लाभ मिलता है और इसके प्रभाव से श्वास संबंधी रोगों से लड़ने की शक्ति बढ़ जाती है और कफ, सर्दी-जुकाम आदि रोगों में भी इससे लाभ मिल जाता है.

# कहते हैं अगर आयुर्वेद की मानें तो नाक के एक प्रमुख हिस्से पर छेद करने से स्त्रियों को मासिक धर्म से जुड़ी कई परेशानियों में राहत मिल सकती है और उन्हें दर्द नहीं होता है और अगर ज्यादा दर्द होता है तो उससे रहत मिलती है.

# कहा जाता है आमतौर पर लड़कियां सोने या चांदी से बनी नथ पहनती हैं और यह धातुएं लगातार हमारे शरीर के संपर्क में रहती हैं तो इनके गुण हमें प्राप्त होते हैं और इस कारण नाक छिदवाने से लाभ होता है.

# कहा जाता है आयुर्वेद में स्वर्ण भस्म और रजत भस्म बहुत सी बीमारियों में दवा का काम करती है इसी वजह से महिलाओं को कम बीमारियां होती हैं और वह नाक छिदवाने से लाभ दिलवा देती हैं.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com