रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने किम जोंग की तारीफ में कही- चौंका देने वाली बात

हिन्द न्यूज़ डेस्क| नॉर्थ कोरिया और अमेरिका में तनातनी के बीच रूस के राष्ट्रपति ब्लामिदिर पुतिन ने तानाशाह किम जोंग उन की तारीफ की है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने किम को समझदार और परिपक्व राजनेता बताया है. उधर परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम के बीच जुबानी जंग जारी है.

पीएम मोदी ने दुनिया में कायम किया एक और रेकॉर्ड, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पछाड़ा

पुतिन ने गुरुवार को किम की तारीफ करते हुए कहा, ‘नॉर्थ कोरिया के किम जोंग उन ने अपने परमाणु और मिसाइल प्रोग्राम के जरिए पश्चिम के खिलाफ राउंड जीत लिया है’. हालांकि रूस ने संयुक्त राष्ट्र में नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम के खिलाफ लगे अतंरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के पक्ष में वोट किया था.

पुतिन ने कहा कि किम खास रणनीति के तहत काम कर रहे हैं और उनकी मिसाइल क्षमताओं की पहुंच पूरी दुनिया तक है जो कि 13 हजार किलोमीटर तक ग्लोब पर किसी भी जगह को निशाना बनाने में सक्षम हैं. पुतिन ने ये बयान एक टीवी चैनल पर बातचीत के दौरान दिया है. रूसी राष्ट्रपति ने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि नॉर्थ कोरिया के साथ बातचीत जारी रहेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अब किम हालात को शांत रखना चाहते हैं. परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्रायद्वीप में लंबे तनाव के बीच नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया ने मंगलवार को बैठक भी की थी.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com