पाक चुनाव: रिटर्निंग ऑफिसर के सामने होनी है इमरान खान की पेशी

पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान की एनए-53 के लिए नामांकन को लेकर सोमवार को पेशी निश्‍चित की गई थी। जो अब मंगलवार के लिए निश्‍चित की गई है। बता दें कि एनए-53 बन्नू पाकिस्तान की एक बड़ी आबादी वाला इलाका है जहां की जनसंख्या 1,167,892 है।

कोर्ट ने पीटीआई अध्‍यक्ष के उम्‍मीदवारी पर जताए गए विरोध का जवाब मांगा है। एनए-53 से पीएमएल-एन के जफरुल्‍लाह, महताब अब्‍बासी और पीटीआई के मेहरबां चुनाव लड़ रहे हैं।

मंगलवार 19 जून तक आगामी पाक चुनाव के लिए दायर किए गए सभी नामांकन पत्रों की जांच पाकिस्‍तान चुनाव आयोग द्वारा पूरी कर ली जाएगी। पूरे देश में कुल 21,482 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। 12 जून को इमरान के नामांकन पत्र एनए-243 कराची से भरे गए थे जिसे अब्‍दुल वहाब बलोच ने सीता व्‍हाइट मामले पर चुनौती दी है। इस याचिका पर फैसला 19 जून को आएगा। पीटीआई अध्‍यक्ष ने चार-पांच संसदीय सीटों- कराची, इस्‍लामाबाद, लाहौर, पेशावर और मियांवाली से नामांकन भरा है।

इससे पहले भी 2013 के आम चुनावों में खान ने एनए -1 (पेशावर -2), एनए -56 (रावलपिंडी -7), एनए -71 (मियांवाली -1) और एनए -126 (लाहौर -9) सीटों से चुनाव लड़ा था।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com