पाक से टक्कर लेते हुए, भारत मां के लिए आगरा का लाल हुआ शहीद

जम्मू के कठुआ जिले के हीरानगर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर देश की रक्षा में तैनात जवान देवेंद्र शहीद हो गए. वो सीमा सुरक्षा बल की 173वीं बटालियन का हिस्सा थे और आतंकी घुसपैठ के बाद चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान गोली लगने से घायल हो गए थे. जानकारी के मुताबिक, जवान का पूरा परिवार आगरा के थाना सिकंदरा लखनपुर गांव में रहता है. जवान की शहादत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है.

पाक ने की गोलाबारी
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने जम्‍मू एवं कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करते हुए गोलीबारी की, बीएसएफ ने भी भारी गोलीबारी करते हुए पाकिस्‍तान रेंजर्स को माकूल जवाब दिया. इसी गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया.

आगरा में रहता है परिवार
भारत मां की रक्षा करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाला शहीद जवान देवेंद्र आगरा के थाना सिकंदरा लखनपुर गांव का रहने वाला है. जवान की शहादत की खबर आने के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है. देवेंद्र के कंधों पर पत्नी और दो बच्चों के साथ बीमार पिता की भी जिम्मेदारी थी.

परिवार को बेटे की शहादत पर गर्व
परिवार को बेटे के शहीद होने पर दुख हैं, लेकिन इस बात का गर्व है कि उसने अपने प्राणों को भारत मां के लिए न्यौछावर किए. बीमार पिता ने कहा, कि मुझे दुख है कि मेरा बेटा अब इस संसार में नहीं है, लेकिन खुशी इस बात की है कि देश के लिए अपने प्राणों को हस्ते हस्ते न्यौछावर कर दिए.

कुछ आतंकियों पर थी नजर
वहीं बीएसएफ के डीजी ने बताया कि पांच दिन पहले कुछ आतंकी संभवत: सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आए हैं. करीब पांच आतंकियों को एचएसटीआई इमैजिनिंग के जरिये देखा गया है. आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तान की तरफ से जनवरी में भी गोलीबारी की गई थी, जिसमें 173वीं बटालियन के एक बीएसएफ जवान आर. पी. हंजरी शहीद हो गए थे

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com