पीएनबी के शेयरों में लगातार जारी है गिरावट, तीन दिन में निवेशकों के डूबे 9246 करोड़ रुपए

हिन्द न्यूज़ डेस्क|पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाला सामने आने के बाद पीएनबी के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर जारी है. पिछले तीन दिनों में पीएनबी के शेयर 23.60% तक नीचे आ गए हैं. इसकी वजह से बैंक के निवेशकों को 9246.19 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है.वहीं, दूसरी तरफ, इस मामले में गीतांजलि का नाम सामने आने के बाद इसके शेयरों में भी गिरावट आनी शुरू हो गई है. इसके चलते अभी तक कंपनी के निवेशकों के 300 करोड़ रुपये डूब गए हैं.

करीब 11 हजार करोड़ रुपये के इस घोटाले के सामने आने के बाद पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर जारी है. इसकी वजह से निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. पंजाब नेशनल बैंक का मार्केट कैप  39178.17 करोड़ रुपये (12 फरवरी) से घटकर 29931.98 करोड़ रुपये (16 फरवरी) पर आ गया है.पीएनबी के शेयर पिछले तीन दिन से लगातार टूट रहे हैं. शुक्रवार को भी पीएनबी के शेयरों में 4 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल रही है.

इसकी वजह से निवेशकों को 9246 करोड़ की चपत लग गई है.14 फरवरी को पीएनबी का मार्केट कैप घटकर 35336.70 करोड़ रुपए हो गया था. इसके बाद लगातार गिरावट जारी रहने की वजह से 15 फरवरी को यह और कम हो गया. 15 फरवरी को बैंक का मार्केट कैप 31107.44 करोड़ रुपये पर आ गया. शुक्रवार को फिलहाल बैंक का मार्केट कैप 29931.98 करोड़ रुपये पर बना हुआ है.

साप्ताहिक समीक्षा: बीते सप्ताह घरेलू शेयर बाजार में कारोबार सपाट

पीएनबी महाघोटाले में नाम आने के बाद गीतांजलि जेम्स के शेयरों में भी लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले तीन दिनों के दौरान गीतांजलि जेम्स लिमिटेड के शेयर 40 फीसदी तक टूट गए हैं.इसकी वजह से निवेशकों को 300 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं, गीतांजलि का मार्केट कैप 12 फरवरी के 745.49 करोड़ रुपये से घटकर आज  445.40 करोड़ रुपये हो गया है.

देश का विदेशी पूंजी भंडार 2.15 अरब डॉलर घटा

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में हुए करीब 11000 करोड़ रुपये के महाघोटाला मामले में अरबपति ज्वैलरी डिज़ाइनर नीरव मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. गुरुवार को ईडी ने देशभर में उनके कई ठिकानों पर छापेमारी भी की है.इस मामले का खुलासा होने के बाद से अब तक नीरव मोदी ना तो सीबीआई के अफसरों से मिले हैं और ना ही ईडी में उन्होंने कोई सफाई दी है.

पीएनबी मामले को लेकर गीतांजलि जेम्स के ऑफिस पर भी ईडी का छापा, 20% शेयर टूटे

शुक्रवार को सीबीआई ने उनके ख‍िलाफ जांच तेज कर दी है.सरकार द्वारा संचालित पंजाब नेशनल बैंक की एक मुंबई स्थित ब्रांच में कई फ्रॉड ट्रांजेक्शन्स का पता चला. शेयर बाजार को दी गई सूचना के मुताबिक ब्रांच में कुल 11,360 करोड़ रुपये के फ्रॉड ट्रांजेक्शन्स को अंजाम दिया गया है.

बैंक के मुताबिक इन ट्रांजैक्शन्स को कुछ खास खाताधारकों की रजामंदी से किया गया है और इनका मकसद उन लोगों को फायदा पहुंचाने का है. बैंक के माध्यम से किए गए इन ट्रांजैक्शन्स के जरिए अन्य बैंकों से विदेश में बैठे ग्राहकों को एडवांस भुगतान देने की बात सामने आ रही है

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com