पीएम मोदी-अमित शाह को चुनाव आयोग की क्लीन चिट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को चुनाव आयोग द्वारा क्लीन चिट देने के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा । पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में चुनाव आयोग ने क्लीन चिट दी है। इसके खिलाफ कांग्रेस की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने मामले को आज के लिए सूचीबद्ध किया है। कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने चुनाव आयोग द्वारा पीएम मोदी और अमित शाह को क्लीन चिट देने के खिलाफ याचिका दायर की है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ कहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी। आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता उल्लंघन नहीं माना। प्रधानमंत्री के इस बयान को लेकर कांग्रेस ने आयोग से शिकायत की थी। अभी प्रधानमंत्री के खिलाफ की गई सभी शिकायतों में उन्हें क्लीन चिट मिल चुकी है।

बता दें कि कांग्रेस नेता सुष्मिता देव की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत में कहा था कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह को उनके भाषणों के लिए क्लीन चिट दे दी थी, जिन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। सिंघवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी और शाह को क्लीन चिट देते हुए चुनाव आयोग ने कोई कारण नहीं बताया।

बता दें कि चुनाव आयोग ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी को गुजरात के पाटन में एक रैली के दौरान भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के नाम का उल्लेख करने के लिए क्लीन चिट दे दी थी।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com