प्राइवेट पार्ट्स के लिए नुकसान दायक है हेयर रिमूवल क्रीम

लोग अपने शरीर के साथ अपने प्राइवेट पार्ट्स की खास देखभाल करते हैं. उनके भी साफ रखने के लिए कई तरह के तरीके अपनाते हैं. ये तो आप जानते ही हैं कि शरीर के बाकी अंगों की तुलना में मनुष्यों के गुप्तांगों का रंग थोड़ा गहरा होता है. इनमें केवल प्राइवेट पार्ट्स ही शामिल नहीं है. प्राइवेट पार्ट्स के आसपास के हिस्से जैसे इनर थाई और बट्स का रंग भी गहरे शेड का होता है. लेकिन अगर आप अपने परिवाते पार्ट्स के लिए कोई क्रीम या कोई परफ्यूम यूज़ करते हैं तो ये आपके लिए घातक भी हो सकते हैं. आइये जानते हैं क्या हैं इनके नुकसान.

होते है ये नुकसान

* कई लोग अपने गुप्तांगों के काले होने के कारण परेशान रहते हैं. नहाते समय लोग प्राइवेट पार्ट्स पर बहुत खुशबूदार या हार्श शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं. यदि महिलाओं को अपने प्राइवेट पार्ट्स को काले होने से बचाना है तो वह pH बैलेंस रखने वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं.

* प्राइवेट पार्ट्स के काले होने की एक वजह हेयर रिमोविंग क्रीम भी रहती है. इसीलिए कहा गया है कि प्राइवेट पार्ट्स के अनचाहे बालों को हटाने के लिए कभी भी हेयर रिमोविंग क्रीम का इस्तेमाल न करें क्योंकि यह क्रीम समय के साथ-साथ स्किन को काला कर देती है.

* नहाने के बाद प्राइवेट पार्ट्स को अच्छी तरह पोंछ ले ताकि ज़रा भी नमी बाकी न रहे, उसके बाद ही अपने अंडरगारमेंट्स पहनें. प्राइवेट पार्ट्स में नमी भी स्किन के काले होने का कारण बनती है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com