फांसी पर लटका मिला व्यापारी का शव, हत्या का आरोप

इलाहाबाद: कोतवाली इलाके में मानसरोवर सिनेमाघर के निकट चक माधोलेन में बुधवार सुबह मशीनरी विक्रेता प्रभात सिंह का शव मकान मालिक के हिस्से में फांसी पर लटका मिला। उसी मकान में प्रभात ने दुकान खोल रखी थी। हल्ला मचा तो पड़ोसी जुटे और भीड़ लगी। पुलिस के साथ ही परिजन भी आ गए। परिवार के लोगों और करीबियों ने आरोप लगाया कि यह हत्या का मामला है। कोतवाली पुलिस केस लिखकर जांच कर रही है। शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के राज से परदा हट सकता है।

suicide-hanging-knot

कीडगंज में कृष्णा नगर निवासी वीरेंद्र सिंह के चार पुत्रों में दूसरे नंबर के प्रभात सिंह ने चक माधो लेन में सत्येंद्र सिंह के मकान में किराए पर बंधु ट्रेडर्स नाम से दुकान खोल रखी थी। वह भवन निर्माण से जुड़े मिक्सर जैसे उपकरणों की बिक्री और सर्विसिंग का काम करते थे। वह अविवाहित थे। सबसे बड़े भाई लखनऊ में पब्लिकेशन के कारोबार से जुड़े हैं जबकि छोटे आदित्य सिंह ने मानसरोवर के पास पंपिग सेटकी दुकान खोल रखी है। पिता वीरेंद्र भी छोटे पुत्र आदित्य की दुकान में बैठते हैं। बताया गया कि प्रभात बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से दुकान के लिए निकले। मगर दुकान खोलने की बजाय वह दूसरे तल पर मकान मालिक सत्येंद्र के हिस्से में पहुंच गए।

फिर क्या हुआ, यह रहस्य बना है। सत्येंद्र और प्रभात के बीच दोस्ती भी रही है। करीब नौ बजे सत्येंद्र की 24 वर्षीय बेटी गुड़िया पूजा घर से निकली तो प्रमोद को आंगन की जाली में बंधे दुपट्टे से फांसी पर लटका देख चीखने लगी। सत्येंद्र और उनका भतीजा कौशिक समेत आसपास के लोग जुट गए। सत्येंद्र तीन दिन पहले पत्नी के साथ रायबरेली में अपनी ससुराल चले गए थे। उन्होंने भतीजे कौशिक को घर में बेटी गुड़िया के साथ ठहरा दिया। कुछ देर में घटना की खबर पाकर कोतवाली पुलिस के साथ प्रभात के पिता वीरेंद्र सिंह और भाई सुधीर तथा आदित्य भी पहुंच गए। पुलिस ने किसी तरह से शव को फंदे से उतारकर निरीक्षण किया।

प्रभात के माथे पर चोट से खून बहा था। यह देख परिजन और रिश्तेदार भड़क गए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रभात को कत्ल के बाद फांसी पर लटकाया गया था। हालांकि कोई भी कत्ल की ठोस वजह नहीं बता सका मगर बार-बार कहते रहे कि मकान मालिक सत्येंद्र का इस मौत में हाथ है। पुलिस ने फील्ड यूनिट को बुलाकर जांच कराई। माथे पर चोट कैसे पहुंची यह भी सवाल है। एसपी सिटी का कहना है कि गुरूवार को शव के पोस्टमार्टम से मौत का राज सामने आएगा। पुलिस ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कत्ल का मुकदमा लिखकर जांच की जा रही है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com