फ्रांस के राष्ट्रपति की फिसली जुबान, ऑस्ट्रेलियाई PM की पत्नी को कहा डिलिशियस

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे, जहां उनका जबरदस्त स्वागत हुआ. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने खुद मैक्रों की मेहमाननवाजी की. इससे गदगद फ्रांस के राष्ट्रपति ने उनकी खूब तारीफ की. फ्रांस के राष्ट्रपति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल और उनकी पत्नी का शुक्रिया अदा कर रहे थे, लेकिन इसी बीच अचानक उनकी जुबान फिसल गई. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पीएम टर्नबुल की पत्नी लूसी टर्नबुल को ‘डिलिशियस’ कह दिया.

मैक्रों ने मैलकम टर्नबुल से कहा, ”मैं इस स्वागत और मेहमाननवाजी के लिए आपका और आपकी डिलिशियस पत्नी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.” मैक्रों की लूसी को ‘डिलिशियस’ बताने वाली टिप्पणी को लेकर  सिडनी में लोगों की भौंहें तन गई. कोई इसे फ्रांसीसी राष्ट्रपति की सहज टिप्पणी बता रहा है तो कोई इसे फ्रांस पाक कला से जुड़ा मजाक बता रहा है. यहां तक कि कुछ ने इसे मैक्रों की पत्नी के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड की टिप्पणी की पैरोडी बताया.

ऑस्ट्रेलिया की संक्षिप्त यात्रा के दौरान संयुक्त संवाददाता सम्मेलन समाप्त करते हुए मैक्रों ने टर्नबुल की मेहमाननवाजी के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा- ‘मैं आपके स्वागत के लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं. शानदार स्वागत के लिए आपका और आपकी डिलिशियस पत्नी का आभार.’ उनकी इस टिप्पणी के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर हल्की फुल्की प्रतिक्रिया आने लगी. कुछ लोगों का यह भी मानना है कि अंग्रेजी का इस्तेमाल करने में मैक्रों की जुबान फिसल गई होगी और वह फ्रेंच का शब्द ‘डिलिशिया’ कहना चाह रहे होंगे जिसका मतलब ‘मनोहर’ होता है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com