फेसबुक अपने पिटारे से लाया बच्चों के लिए ये खास ऐप

हिन्द न्यूज़ डेस्क|  फेसबुक हमेशा कुछ न कुछ नया लेकर आता रहता है, इसी के चलते इसबार फिर सोशल नेटर्विकंग साइट फेसबुक ने बच्चों के लिया एक खास तरह का एप लॉन्च किया है. बता दें कि फेसबुक ने अपने मेसेंजर ऐप का एक खास वर्जन है. इस ऐप को 6 से 12 साल के बच्चों के लिए बनाया गया है. इस ऐप में पैरंटल कंट्रोल का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसकी मदद से पैरंट्स अपने बच्चों की गतिविधि को देख सकेंगे और उसे जरूरत के हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे.

फेसबुक का कहना है कि इस मैसेंजर किड्स ऐप में कोई विज्ञापन नहीं होंगे और बच्चों की जानकारियों को विज्ञापन के लिए नहीं इस्तेमाल किया जाएगा. इस ऐप को फिलहाल अमेरिका के iOS यूजर्स के लिए लाया गया है.शुरुआत में इसे विडियो चैट और मेसेजिंग ऐप के तौर पर टेस्ट किया जाएगा.

सैमसंग ने लॉन्च किया नया फ्लिप फोन, जानें स्पेसिफिकेशन

फेसबुक के प्रॉडक्ट मैनेजर लॉरेन चेंग ने कहा, फेसबुक मेसेंजर किड्स इसलिए लाया है ताकि बच्चे अपने खास लोगों से जुड़ सकें, साथ में ही वे किससे जुड़ रहे हैं इसपर पैरंट्स कंट्रोल भी रख सकें.फेसबुक मैसेंजर किड्स को यूज करने केलिए पेरेंट्स को ऐप स्टोर ऐप डाउनलोड करके अपने यूजर नेम और पासवर्ड से ऑथेन्टिकेट करना होगा.

लॉन्च हुए दमदार फीचर्स वाले , Honor 7X और Honor V10 स्मार्टफोन

फेसबुक की तरफ से कहा जा रहा है कि बच्चों के लिए बनाए गए इस ऐप में ऐड्स और इन ऐप परचेज जैसी चीजें नहीं होंगी. फेसबुक के मुताबिक इसमें लाइब्रेरी है जिसमें बच्चों के लिए फ्रेम्स, जीफ, स्टीकर्स और ड्रॉइंग टूल्स दिए गए हैं. इस ऐप का पूरा कंट्रोल एक तरह से पेरेंट्स के पास हो सकता है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com