बनारस में रिंग रोड के लोकार्पण के बाद उस पर रोड शो कर सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 नवंबर को रिंग रोड का लोकार्पण करने के साथ उस पर चलने की भी योजना है। सूत्रों की मानें तो हरहुआ से संदहा तक 16 किमी रिंग रोड पर चल कर प्रधानमंत्री जौनपुर, आजमगढ़ और गाजीपुर मार्ग के लिए सुगम यातायात की सुविधाओं की सौगात देंगे।

दरअसल, पूर्व में भी पीएम ने जहां-जहां सड़कों, रिंग रोड और टनल का लोकार्पण किया है, वहां उन्होंने चहलकदमी जरूर की है। पीएम मोदी के 15वें दौरे में तीन बड़े प्रोजेक्ट के लोकार्पण के साथ मिशन 2019 की भी झलक दिखेगी।

इसीलिए कार्यक्रम में उन लाभार्थियों को लाया जाएगा, जिन्होंने केंद्र-राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त किया है। दौरे में काशी के प्रबुद्ध लोगों से मुलाकात कर काशी के विकास पर चर्चा करने के कार्यक्रम पर भी विचार किया जा रहा है।

दरअसल, प्रधानमंत्री 2014 से पहले की काशी और अब की काशी के बदलाव का अनुभव प्रबुद्धजनों से ही सुनना चाहते हैं। इसके साथ ही बाबा विश्वनाथ, मां गगा, काल भैरव, दुर्गा मंदिर और संकट मोचन मंदिर में दर्शन-पूजन की भी योजना बनाई जा रही है। हालांकि सभी योजनाओं के बारे में दिवाली बाद पीएमओ से कार्यक्रम फाइनल होने पर ही स्थिति स्पष्ट होगी।

सभा में शामिल होंगे 35 हजार भाजपा कार्यकर्ता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 नवंबर को काशी आगमन की तैयारियों में भाजपा जुट गई है। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को 2400 करोड़ रुपये का दीपावली उपहार देंगे। उनके आगमन की तैयारियों के मद्देनजर सोमवार को भाजपा के सभी मंडलों में बैठक हुई।

वाराणसी लोकसभा के संयोजक व प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि प्रत्येक मंडल से तीन हजार कार्यकर्ताओं को पहुंचने का लक्ष्य दिया गया है। पूरे महानगर से 35 हजार कार्यकर्ता निजी साधन से कार्यक्रम स्थल वाजिदपुर पहुंचेंगे। दूरदराज के मंडलों में चार पहिया वाहन और बस की व्यवस्था की गई है।

कार्यक्रम स्थल पर महिलाओं के पहुंचाने की जिम्मेदारी महिला मोर्चा की अध्यक्ष कुसुम पटेल को दी गई। अन्य सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों को भी जिम्मेदारी दी गई है। राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी के आवास पर भी तैयारियों के मद्देनजर हुई बैठक में शहर से अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं कार्यक्रम स्थल तक ले जाने की रणनीति बनी।

राजातालाब मंडल में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों और आम जनता को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने पर विचार-विमर्श हुआ। मंडल अध्यक्ष प्रेम पाठक ने कहा कि पीएम का 15वां दौरा वाराणसी के लिए महत्वपूर्ण है। जिला उपाध्यक्ष सुरेश सिंह ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम स्थल पर ले जाएं।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com