बहुत जल्द होंडा पेश करेगी अपनी मनायी कार्स…

हिन्द न्यूज़ डेस्क| इंडियन कार मार्केट में अपने पैर जमाने के लिए होंडा आने वाले साल में 3 नई कारें लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी 12-15 लाख रुपये की रेंज में एक बिल्कुल नई एसयूवी भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने पिछले साल लगभग 1.8 लाख कारें भारत में बेची थीं और इस साल इन बिल्कुल नए अवतार में अपनी नई कार अमेज लॉन्च कर दी है। इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये हो सकती है और यह 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी।

बैंक अकाउंट्स की जगह ली सोशल ऐप नें, पैसो का करें ऐसे लेनदेन

अमेज के अलावा कंपनी अपनी प्रीमियम सिडैन सिविक और लग्जरी एसयूवी सीआर-वी के नए मॉडल भी लेकर आ रही है। कंपनी ने डिमांड में कमी आने के बाद 2013 में सिविक को भारत में बेचना बंद कर दिया था। अब कंपनी को लगता है कि इस लग्जूरियस सिडान से भारतीय बाजार में उसकी कारों की बिक्री में इजाफा हो सकता है। होंडा कार्स इंडिया के सीईओ योचिरो उइनो ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘इस साल में कंपनी सिविक लॉन्च कर देगी और इसे लाइनअप में सिटी सिडैन के ऊपर रखा जाएगा।’ ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 14 लाख रुपये के आसपास होगी और बाजार में इसका मुख्य मुकाबला टोयोटा ऑल्टिस और स्कोडा ऑक्टेविया से होगा। इसमें 1.8 लीटर का पेट्रोल और 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है।

 

ऑटो एक्सपो में होंडा ने पेश की अब तक सबसे धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेट्री बदलने का कोई झंझट नहीं

इसके अलावा कंपनी इस साल सीआर-वी का न्यू जेनरेशन मॉडल पेश कर सकती है जिसमें पहली बार इस एसयूवी का डीजल मॉडल भी पेश किया जाएगा। उइनो ने कहा, ‘हम लग्जरी एसयूवी मार्केट में पिछड़ गए थे क्योंकि हमारे पास डीजल इंजन नहीं था। अब इस नई कार में 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा। साथ ही इसमें 2.0 और 2.4 लीटर के पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी रहेगा। हालांकि अभी इस बारे में आखिरी फैसला नहीं लिया गया है।’वहीं, नई एचआर-वी एसयूवी के बारे में उइनो ने बताया कि यह कार दुनिया भर के कई मार्केट में काफी सफल रही है और इस बारे में भारत में भी काफी उत्सुकता देखी गई है। उन्होंने कहा कि इस कार को भारत में होंडा के एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए लॉन्च किया जा सकता है। एचआर-वी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया जा सकता है। इसे 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com