बाधित बिजली आपूर्ति पर ऑस्ट्रेलियाई कंपनी देगी 1.5 करोड़ डॉलर का मुआवजा

कैनबरा| बिजली कंपनी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया विद्युत नेटवर्क्‍स ने गुरुवार को कहा कि साल 2016 में अनावश्यक समय तक बिजली गुल होने की समस्या का सामना करने वाले उपभोक्ताओं को वह 1.5 करोड़ डॉलर की राशि मुआवजे के तौर पर देगी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 70,000 से भी अधिक उपभोक्ताओं को यह मुआवजा मिलेगा.
बाधितयह भी पढ़ें-प्रियंका ‘भईयाजी’ की जय हो

28 दिसम्बर को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में आए एक भीषण तूफान के कारण 1,50,000 से ज्यादा घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी. तीन महीनों में राज्य में बिजली आपूर्ति बाधित होने की यह दूसरी बड़ी घटना थी. दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई विद्युत नेटवर्क्‍स के प्रवक्ता पॉल रॉबर्ट्स ने तूफान और उसके कारण होने वाली क्षति को कंपनी के 30 सालों के अनुभव में सबसे भीषण बताया है.
यह भी पढ़ें-BSF जवान के वीडियो मामले में PMO ने गृह मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट

रॉबर्ट्स ने कहा, “यह शायद हमें जितना मुआवजा देना होगा और उपभोक्ताओं के लिए जितने समय बिजली आपूर्ति बाधित रही, दोनों ही लिहाज से पिछले किसी भी तूफान से तीन गुणा ज्यादा भीषण था.” प्रवक्ता ने कहा, “हम जितने उपभोक्ता इससे प्रभावित हुए, उनमें से करीब 50 फीसदी को मुआवजा देंगे. जिन घरों में 12 घंटे तक बिजली गायब रही थी उन्हें 75 डालर और जिन घरों में 48 घंटे बिजली गुल रही थी, उन्हें 450 डालर बतौर मुआवजा दिया जाएगा.” रॉबर्ट्स ने कहा कि बिजली आपूर्ति बहाल करने में देरी का कारण कर्मचारियों या प्रबंधन की कमी नहीं थी, बल्कि तूफान के बाद खराब मौसम के कारण यह देरी हुई.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com