बार-बार सेक्स करते हैं तो जान लें ये बातें…

कई कपल्स को सेक्स की लत होती है या यूं कहें कि उन्हें बार-बार सेक्स करना पसंद होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे आपकी सेक्स लाइफ पर काफी असर पड़ता है? अब यह असर सकारात्मक भी हो सकता है और नकारात्मक भी। आइए जानते हैं कि ज़्यादा सेक्स से आपकी हेल्थ और सेक्शुअल लाइफ पर क्या प्रभाव पड़ता है:

​इमोशनल बॉन्ड होता है मजबूत
सेक्स न सिर्फ फिजिकल नीड है बल्कि यह कपल्स के बीच इमोशनल बॉन्ड को मज़बूत करता है। सेक्स दो लोगों के बीच इमोशनल ज़रूरतों को समझने के बारे में है। एक स्टडी के अनुसार, जो कपल इमोशनली समानता के दायरे में होते हैं, वे सेक्स को ज़्यादा इंजॉय करते हैं।

सेक्स आपको बनाता है खूबसूरत
सेक्स आपको बनाता है खूबसूरत
वैज्ञानिक दृष्टि से देखें तो ग्लोइंग स्किन और सेक्स के बीच में सीधा संबंध है। सेक्स के दौरान ब्लड के फ्लो बढ़ जाता है जिससे स्किन में ग्लो आ जाता है।

​दर्द सहने की बढ़ती है ताकत
स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में की गई एक स्टडी के अनुसार, दर्द और भावुकता के बीच एक अनोखा अटैचमेंट होता है। इस स्टडी में जब पार्टिसपंट्स को उनके प्रियजनों की फोटो दिखाई गई तो उनका दर्द 44 पर्सेंट तक घट गया। कपल्स के बीच सेक्स से इमोशनल अटैचमेंट का लेवल बढ़ जाता है, जिसकी वजह से दर्द सहने की ताकत भी बढ़ जाती है।

​sex gives relaxation
एक्सपर्ट्स के अनुसार, जो लोग ज़्यादा या बार-बार सेक्स करते हैं वे कम इमोशनल इशूज़ का शिकार होते हैं। उन्हें कम अकेलापन महसूस होता है और कम गुस्सा आता है। इससे पार्टनर्स के बीच मजबूत रिलेशन होता है क्योंकि वे कम लड़ते हैं और किसी भी परिस्थिति से आसानी से निपट सकते हैं। दरअसल सेक्स के दौरान हैपी हॉर्मोन्स रिलीज़ होते हैं। इसलिए जितना ज़्यादा सेक्स और उतनी ज़्यादा खुशी।

​सेक्स से इन्फेक्शन (यूटीआई)
ज़रूरी नहीं कि सेक्स करने के फायदे ही हों, इससे कई समस्याएं भी होती हैं जैसे कि सेक्स से महिलाओं में यूटीआई की परेशानी हो जाती है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, सेक्शुअली ऐक्टिव सभी महिलाएं कभी न कभी यूटीआई (UTI) की परेशानी से गुज़रती ही हैं। यह E.coli बैक्टीरिया से फैलता है, जोकि जेनिटल एरिया में उपस्थित रहता है और सेक्स की वजह से यह आराम से महिलाओं के ब्लैडर में फैल जाता है।

​बार-बार टॉइलट जाने की समस्या
महिलाओं में यह समस्या काफी आम है। टॉइलट जाने के बाद भी उन्हें ऐसा लगता है कि उन्हें टॉइलट जाना है। इसकी वजह जी-स्पॉट में सूजन हो सकती है। इस एरिया में सूजन सेक्स के दौरान आती है। यह ब्लैडर पर प्रैशर डालता है जिससे लगता है कि वह फुल है।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com