बिताना चाहते है अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल, ले इन 5 जगहों पर घूमने का मजा

गर्मियों की छुट्टियों का समय आ चुका हैं और इन दिनों में सभी की चाहत होती है कि घूमने के लिए जाया जाए और छुट्टियों का मजा लिया जाए। खासतौर से इन दिनों में व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ ऐसी जगह पर घूमने जाना चाहता हैं जहाँ का माहौल उनके प्यार को बढ़ाए और दोनों के बीच करीबियाँ लेकर आए। इसलिए आज हम आपके लिए देश की कुछ ऐसी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जो आपको अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल बिताने में मदद करेगा। तो आइये जानते है देश की उन सूकून भरी जगहों के बारे में।

चैल (Chail)

खूबसूरत नजारों से भरपूर चैल में आप शांति से पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं। पहाड़ों के बीचो-बीच बसे इस खूबसूरत हिल स्टेशन में आपकी छुट्टियां यादगार बन जाएगी। रोमांटिक जगहें घूमने के साथ-साथ आप यहां के वन्यजीवन व सिद्ध बाबा मंदिर से आशीर्वाद भी ले सकते हैं।

tourist places,indian tourist places,best tourist places for summers,best tourist places to enjoy with partners ,पर्यटन स्थल, भारत के पर्यटन स्थल, गर्मियों के पर्यटन स्थल. जोड़ियों के लिए पर्यटन स्थल, गर्मियों के लिए बेस्ट पर्यटन स्थल

कसौली (Kasauli)

लव बर्ड्स के लिए यह जगह बहुत सुकून, शांति और खूबसूरती से भरी है। यहां का मौसम और नजारे मूड को खुद-ब-खुद रोमांटिक बना देते हैं। साथ ही यहां ठहरने के लिए आपको कम बजट में खूबसूरज रिजॉर्ट भी मिल जाएंगे। आप यहां पार्टनर के साथ पैराग्लाइिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

चंबा (Chamba)

रावी नदी के किनारे स्थित इस खूबसूरत में भी लव बर्ड्स घूमने का पूरा मजा ले सकते हैं। अगर आप हनीमून का प्लान बना रहे हैं तो भी यह आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। साथ ही ठहरने के लिए यहां कम बजट में खूबसूरत रिजॉर्ट भी आसानी से मिल जाएंगे।

tourist places,indian tourist places,best tourist places for summers,best tourist places to enjoy with partners ,पर्यटन स्थल, भारत के पर्यटन स्थल, गर्मियों के पर्यटन स्थल. जोड़ियों के लिए पर्यटन स्थल, गर्मियों के लिए बेस्ट पर्यटन स्थल

किन्नौर (Kinnaur)

पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम स्पेंड करने के लिए आप हरी-भरी घाटियों, ठंडे रेगिस्तानी पहाड़ों और सुहावने मौसम वाले किन्नोर भी जा सकते हैं। किन्नौर में आप भासपा नदी और नाको झील तक ट्रेक कर सकते हैं। इसके अलावा यहां का वन्यजीव भी आपके ट्रिप को यादगार बना देगा।

सोलन (Solan)

बर्फ से ढकी चोटियां और शांत वातावरण से भरपूर सोलन भी पार्टनर के लिए घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप 2-3 दिन में सब जगह घूंम सकते हैं। मंकी पॉइंट्स, करोल व मेटोल टिब्बा जैसे मजेदार घूमने के साथ आप यहां पार्टनर के साथ ग्लाइंडिग और पैरा ग्लाइडिंग का मजा भी ले सकते हैं।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com