बिना इन जगहों पर गए आपका हनीमून रहेगा अधूरा, ये हैं बेस्ट डेस्टिनेशन

हिन्द न्यूज़ डेस्क| अगर आप भी शादी और शादी के बाद हनीमून के सुहाने सपने देख रहे हैं, तो इन जगहों के बारे में जरुर जान लें. ये जगहें कपल्स के लिए इतनी ख़ास हैं की बिना यहां गए आपका हनीमून अधूरा रह जाएगा. सर्दियों में शादी का सीजन पीक पर होता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अपनी हनीमून डेस्टिनेशन बना सकते हैं.

जैसलमेर- सर्दियों के दौरान जैसलमेर का एक अलग अनुभव होता है. यदि आप इस ऐतिहासिक शहर में अपने हनीमून की योजना बना रहे हैं, तो आपको कम से कम 5 दिनों के लिए जैसलमेर में रहने पर विचार करना चाहिए. जैसलमेर में रेगिस्तान की सफारी, शानदार किले, महलों और रेत के टीले के पास कैम्पिंग का अलग ही मज़ा है. जैसलमेर के बारे में एक और आकर्षक हिस्सा उसका स्वादिष्ट व्यंजन और शॉपिंग है.

अंडमान और निकोबार- ये जगह हमेशा भारत के सबसे पसंदीदा हनीमून जगहों में से एक रही है. सर्दियों में अंडमान में हनीमून बेहद शानदार हो सकता है. समुद्र तटों में टहलने के अलावा, कई वॉटर स्पोर्ट्स, डाइविंग और स्नॉर्कलिंग जैसी एक्टिविटी आप कर सकते हैं.

नैनीताल- प्राकृतिक सुंदरता और चोटियों की करामाती मनोरम दृश्यों से आप इस जगह के साथ प्यार में घिर जाएंगे. नैनीताल के कई अन्य पर्यटक आकर्षणों में स्नो व्यूह प्वॉइंट , नैनी लेख, भीमताल झील और नौ प्रमुख ताल हैं. इस शहर में आपके बजट में कई शानदार होटल्स मौजूद हैं.

गोवा- सूरज, समुद्र और रेत के इस स्थान से कोई भी प्यार में पड़ सकता है. ये जगह बेहद रोमांटिक है. रेतीले समुद्र तटों से घिरी इस जगह में कई शानदार रिसॉर्ट्स हैं, यह जगह हनीमूनर्स के लिए उपयुक्त है.

उदयपुर- महलों, हवेली और सुंदर झीलों से उदयपुर, हनीमून के लिए बहुत ही सही जगह है. उदयपुर को कई लोग शादियों के लिए भी जानते है. उदयपुर के कई आकर्षणों में, आपको निश्चित रूप से झील पिचोला, उदय सागर, फतेह सागर झील और सुंदर स्वर सागर झील मिलेगी. झीलों के अलावा, कई किले सज्जन गढ़ पैलेस, मानसून महल हैं. कुछ और मस्ती के लिए आप झील पिचोला में बोटिंग कर सकते हैं या ट्रैकिंग और हाइकिंग के लिए भी जा सकते हैं.

 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com