बिहार में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ हो रही बारिश

बिहार में कई इलाकों में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग द्वारा इसके लिए अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि वैशाली, पटना, जहानाबाद और अरवल में अगले 3 घंटे में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। इसके साथ ही सारण, बक्सर, भोजपुर, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के लिए भी अलर्ट जारी करते हुए कहा गया है कि तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।

पटना में शाम चार बजे तेज धूलभरी आंधी चली, जिससे पूरी तरह अंधेरा छा गया। थोड़ी देर बाद हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। वहीं बिक्रम में भी धूल भरी आंधी की खबर है। पालीगंज में तेज आंधी और बारिश से कई खपरैल के मकान के छत उड़ गए।

सीवान में तेज हवा के साथ आई धूलभरी आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आंधी आने से तापमान में आई गिरावट, लोगों को भीषण गर्मी से मिली कुछ राहत। भोजपुर, गोपालगंज सहित कई इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ छिटपुट बारिश की भी खबर मिल रही है।

पटना के लिए मौसम विभाग का अनुमान है कि तेज धूलभरी आंधी से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन अगले चार दिनों तक गर्मी बरकरार रहेगी। वहीं उत्तर बिहार के कई जिलों में चार दिनों तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में 18 से 20 जून तक मानसून के दस्तक देने की संभावना है।

मंगलवार को दर्ज की गई थी तापमान में गिरावट

राजधानी और आसपास के इलाके में मंगलवार को तापमान पांच डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। सोमवार की शाम आंधी के बाद मंगलवार को यहां का तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। उल्लेखनीय है कि रविवार को पटना का तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस था। बुधवार को पटना सहित प्रदेश भर के तापमान में वृद्धि की संभावना है।

मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गया का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री और न्यूनतम 29.2 डिग्री सेल्सियस रहा। भागलपुर का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री और न्यूनतम 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पूर्णिया का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को पटना सहित पूरे प्रदेश के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि की संभावना है। 17 जून तक आंशिक बादल छाए रहेंगे। गंगा के तटीय क्षेत्र और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्से में बूंदाबांदी हो सकती है। दक्षिण बिहार के इलाके में मौसम शुष्क रहेगा और कुछ जगहों पर गर्म हवा सताएगी।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com