बैंक अकाउंट्स की जगह ली सोशल ऐप नें, पैसो का करें ऐसे लेनदेन

हिन्द न्यूज़ डेस्क| वॉट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मेसेंजर ऐप है। वॉट्सऐप दुनिया के अलग-अलग इलाकों में लगातार नए फीचर्स की टेस्टिंग करता रहता है। जहां कहीं पर ये फीचर्स छिपे रहते हैं और बाद में लोगों के सामने आते हैं वहीं कहीं पर ऐसे फीचर्स तुरंत लॉन्च कर दिए जाते हैं। हालांकि सभी यूजर्स के लिए यह फाइनल अपडेट्स तुरंत जारी नहीं की जाती हैं। सबसे पहले बीटा टेस्टर्स दुनिया में किसी से भी पहले इन फीचर्स को टेस्ट करते हैं। आप भी बीटा टेस्टर के समूह में शामिल हो सकते हैं।

8 जीबी के साथ लॉन्च होगा ताईवानी कंपनी का स्मार्टफोन

ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म पर वॉट्सऐप बीटा टेस्टर बनना काफी आसान है। एक बार जब आप बीटा टेस्टर बन जाते हैं तो आपको दुनिया के करोड़ों यूजर्स से पहले नए फीचर्स को अनुभव करने का मौका मिलता है। इसके लिए आपको हैंडसेट कोई फेरबदल या कोई .apk फाइल मैनअल डाउनलोडिंग नहीं करनी होगी। वॉट्सऐप ने बीटा मेंबर बनने के लिए एक ऑफिशल रूट दिया है।

असूस ज़ेनफोन 5 लाइट स्मार्टफोन का फर्स्टलुक हुआ लीक, देगा VIVO और OPPO को टक्कर

जैसे ही आप बीटा टेस्टर बन जानते हैं आपको वॉट्सऐप पर एक अपडेट मिलेगी। इसके साथ ही आप गूगल प्ले पर ऐप के लिस्टिंग पेज पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं। एक टेस्टर बनने के बाद एक लिस्टिंग में आपके नाम के सामने ‘बीटा’ शो करने लगेगा। आप जब चाहें तो बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम को कभी भी छोड़ भी सकते हैं। इसके लिए आपको बीटा ऐप वर्जन को अनइन्सटॉल करके गूगल प्ले से सामान्य ऐप वर्जन डाउनलोड करना होगा।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com