ब्रिटेन संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्‍ध की हुई पहचान

 ब्रिटेन के संसद भवन के बाहर मंगलवार को बैरियर से कार टकराने के मामले में गिरफ्तार 29 वर्षीय शख्‍स की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तार शख्‍स सूडान मूल का ब्रिटिश नागरिक है और इसका नाम सालिह खाटर है। सूत्रों के अनुसार, इंटेलीजेंस एजेंसियों को इसके बारे में पहले से नहीं पता था।

यूरोपीयन सिक्‍योरिटी ने बताया, ‘अभी भी इस मामले को आतंकवाद के तौर पर लिया जा रहा है लेकिन अब तक घटना के उद्देश्‍य का पता नहीं चल पाया है।‘

उल्‍लेखनीय है कि ब्रिटेन में मंगलवार को एक अनियंत्रित कार संसद भवन के बाहर लगे सुरक्षा बैरियर से भिड़ गई। घटना में कई लोग घायल हुए। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था। इसकी जानकारी लंदन पुलिस ने ट्विटर के जरिए दी थी।

 

सोशल मीडिया पर मामले से जुड़े एक फुटेज में हथियारबंद पुलिस का एक दस्ता कार से निकले आदमी को ले जाते हुए देखा जा सकता है। प्रत्यक्षदर्शी जेसन विलियम्स ने मीडिया से बताया कि संसद के पास किसी का तेज रफ्तार गाड़ी चलाना सामान्य बात नहीं है।

बता दें कि पिछले साल मार्च में खालिद मसूद नाम के एक शख्स ने वेस्टमिंस्‍टर ब्रिज के पास ही एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोगों की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। हालांकि हमलावर को घटनास्थल पर ही गोली मार दी गई थी।

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com