बड़ी खबर: कर्नाटक में जेडीएस के दो विधायक लापता…

हाल ही में कल कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित हुए है, जिसके बाद यह चुनाव क्रिकेट के किसी रोमांचक मैच जितना रोमांचक होता हुआ दिखाई दे रहा है. यहाँ एक और कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाने की जुगाड़ में लगे हुए है, वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी किसी तरह की तिकड़म भिड़ा कर सरकार बनाने के लिए कोशिश में लगे हुए. इस बीच मिल रही बड़ी खबर के अनुसार जेडीएस के दो विधायक अभी लापता बताए रहे है. 

कर्नाटक में सत्ता की भूख राजनैतिक पार्टियों पर इस कदर हावी हो रही है जिसके चलते संविधान के नियमों और अनुशाशन को पार्टियां और नेता सिरे से ख़ारिज करते हुए इस हद जा रहे है जिसका सवाल नहीं. अब मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के बाद जेडीएस के दो विधायक राजा वेंकटप्पा नयका वेंकटा राव नादगौड़ा अभी अपनी पार्टी के सम्पर्क में नहीं है वो लापता बताए जा रहे है. 

बता दें, इन उथल पुथल के पीछे हाल ही में आये कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम है, जिसमें किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. यहाँ पर बीजेपी को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 वहीं जेडीएस को 38 सीटें मिली है, वहीं दो सीटें यहाँ पर अन्य को मिली है. 222 सीटों को लिए हुए इस चुनाव में सरकार बनाने के लिए 112 विधायकों की जरूरत है. 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com