बड़े निवेश के साथ साल 2020 में इंडियन मार्केट में फोक्सवैगन का होगा जलवा

हिन्द न्यूज़ डेस्क|भारत में फोक्सवैगन बड़े निवेश के साथ साल 2020 तक अपने 6 नए मॉडल पेश करेगी. कंपनी इन कारों को बनाने के लिए 7800 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है.  फोक्सवैगन ब्रैंड के तहत तीन नई कारें होंगी. इनके अलावा स्कोडा ब्रैंड के तहत भी तीन कारें लॉन्च की जाएंगी. फोक्सवैगन ने कहा है कि अगर ये कारें भारत में सफल रहती हैं तो इनको भारत के बाहर अन्य मुल्कों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा. नई कारें फोक्सवैगन के MQB-A0 प्लैटफॉर्म पर बनेंगी. ऐसा माना जा रहा है कि 2020 में भारत में बीएस 6 मानकों के लागू हो जाने के बाद इन नई कारों को लॉन्च किया जाएगा.

इस कंपनी से मत करना ऑनलाइन पेमेंट, 40 हजार लोगों के साथ हुए घपलें

हालांकि, फोक्सवैगन ग्रुप ने इन नई कारों के बारे में डिटेल्स का खुलासा तो नहीं किया है. हालांकि, ईटी ऑटो को स्कोडा ऑटो के सेल्स डायरेक्टर आशुतोष दीक्षित ने बताया कि एक हैचबैक, एक एसयूवी और एक सिडैन को लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि MQB-A0 एमक्यूबी प्लैटफॉर्म का कम कीमत वाला वेरियंट है जो कि कंपनी ने भारत और ब्राजील आदि बाजारों के लिए बनाया है. एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनने वाली कारें महंगी होती हैं और भारत जैसे प्राइस सेंसिटिव बाजार के लिए यह मुफीद नहीं होंगी. फोक्सवैगन ग्रुप की सभी नई कारें पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएंगी, ऐसी उम्मीद है.

DATSUN की होगी इंडियन मार्केट में धूम, डिजाइन और स्टाइल जो ही झक्कास

स्कोडा ग्रुप भी आने वाले दिनों में अपनी Karoq एसयूवी को लॉन्च कर सकती है. इस बारे में कंपनी पहले भी कन्फर्म कर चुकी है. इसका मुकाबला जीप कम्पस और ह्यूंदै टक्सन आदी गाड़ियों से होगा. जहां तक बात अन्य कारों की है तो फोक्सवैगन ग्रुप पोलो सरीखी कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल ला सकती है. MQB-A0 प्लैटफॉर्म लगाकर कीमत कम करने की कोशिश भी रहेगी. फोक्सवैगन की तरफ से पोलो बेस्ड एमियो, नेक्स्ट जेनरेशन पोलो, पोलो बेस्ड एमिया और टी-रॉक आदि गाड़ियों के लॉन्च होने की उम्मीद है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com