भारतीय चयनकर्ता रिषभ राहुल और अंबाती के प्रदर्शन से नाखुश हैं

भारतीय चयनकर्ता मोहाली वनडे में रिषभ पंत के प्रदर्शन से इस कदर नाखुश हैं कि उन्होंने विश्व कप टीम में भेजे जाने वाले दूसरे विकेटकीपर के तौर पर अन्य नामों पर विचार करना शुरू कर दिया है। यही नहीं, मध्य क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और अंबाती रायुडू के प्रदर्शन से भी सीनियर चयनकर्ता नाराज हैं। हालांकि, ऑलराउंडर विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई पांच वनडे की सीरीज में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है और उनका टीम इंडिया में चुना जाना लगभग तय है। भारत की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव 24 अप्रैल को हो सकता है क्योंकि 25 अप्रैल आइसीसी को टीम भेजने की आखिरी तारीख है।

भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले अपना आखिरी वनडे फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेल लिया है। अब आइपीएल होगा और उसके बाद टीम इंडिया सीधे 25 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच खेलेगी। विश्व कप के लिए भारतीय टीम कई मोर्चे तय कर चुकी है लेकिन अब भी कुछ सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं। भारतीय चयनसमिति के एक सदस्य ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई सीरीज ने हमें काफी कुछ सोचने को मजबूर कर दिया है। हमारे 13 नाम तय हैं, लेकिन हमें दूसरे विकेटकीपर और एक अतिरिक्त बल्लेबाज के बारे में सोचना है। हम सिर्फ 15 खिलाड़ी ही विश्व कप में भेज सकते हैं और ऐसे में एक-एक जगह महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा अगर कोई खिलाड़ी आइपीएल के दौरान अनफिट होता है तो फिर अन्य नामों पर भी विचार करना होगा। अभी तक हम इस बात पर सहमत थे कि महेंद्र सिंह धौनी के अलावा रिषभ पंत को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर भेजा जा सकता है, लेकिन मोहाली और दिल्ली में उन्होंने जिस तरह विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी की उससे हमें काफी निराशा हुई। कुछ ऐसा ही हाल रायुडू और राहुल का है। सदस्य ने कहा कि हमारे ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन तय हैं। तीसरे नंबर पर भी कप्तान विराट कोहली ही बल्लेबाजी करेंगे। रायुडू और राहुल अगर नहीं जाते हैं तो विजय शंकर चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। उन्होंने इस सीरीज में हमें काफी प्रभावित किया है।

मालूम हो कि विजय ने पांच मैचों में 120 रन बनाए हैं और दो अहम विकेट लेकर नागपुर वनडे भी जिताया था। वहीं, रिषभ पंत की गलतियों के कारण ऑस्ट्रेलिया मोहाली में 350 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल करने में सफल रही। कोहली ने मोहाली में राहुल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया, लेकिन वह 31 गेंदों पर 26 रन ही बना पाए। पंत विकेट के आगे और पीछे दोनों जगह असफल रहे। पंत की विश्व कप टीम में जगह तभी पक्की हो सकती है जब वह आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुछ ऐसा प्रदर्शन करें जिससे चयनकर्ता उनके नाम के बारे में सोचने पर मजबूर हो जाएं। उन्होंने पिछले सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सबसे ज्यादा 684 रन बनाए थे जिसमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल था।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com