भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. एडिलेड ओवल ग्राउंड पर चल रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजरा बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने पिच लंगर डाल दिया. टीम इंडिया ने 21 ओवर तक ही पहले चार विकेट केवल 41 रन के स्कोर पर गंवा दिए, लेकिन पुजारा डटे रहे और शानदार शतक लगा डाला. 

पुजारा ने काफी संवेदनशील खेल का परिचय दिया. शुरुआत में वे काफी धीमे खेले, लेकिन बाद में उन्होंने तेजी से खेल दिखाया और 246 गेंदों में 123 रन बनाए. पुजारा 380 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे. टीम इंडिया के केवल 41 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवाने के बाद रोहित और पुजारा ने 45 रनों की साझेदारी की. रोहित ने तेजी से खेल दिखाया लेकिन पुजारा डटे रहे. रोहित के आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने भी तेजी से बल्लेबाजी करने की कोशिश की लेकिन वे भी 25 रन बनाकर ही आउट हो गए. पुजारा ने पंत के साथ 41, अश्विन के साथ 62 ईशांत शर्मा के साथ 21 और मोहम्मद शमी के साथ 60 रनों की पारी खेली. 

पुजारा ने अपनी पारी में कुल 182 डॉट बॉल्स खेलीं, 30 सिगल्स लिए, 22 दो रन, तीन बार तीन रन, 7 चौके और 2 छक्के लगाए.  पुजारा का स्ट्राइक रेट 50.00 रहा. वे पैट कमिंस के डायरेक्ट थ्रो पर बेहतरीन तरीके से रन आउट हुए. पुजारा का उनके करियर का 16वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक है. शतक से पहले पुजारा ने अपने 5000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए. 

द्रविड़- पुजारा में है यह समानता
चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ के बीच रिकॉर्ड में एक खास समानता है. दोनों ने ही अपने तीन हजार रन 67वीं पारी में, 4000 रन 84वीं पारी में,  5000 रन 108वीं पारी में पूरे किया. गौरतलब है कि जहां द्रविड़ को टीम इंडिया की वॉल कहा जाता है, वहीं कई पुजारा को टीम इंडिया की मॉडर्न वॉल भी कहते हैं. इसके अलवा पुजारा सातवें ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एशिया के बाहर टीम इंडिया के लिए किसी दौरे पर पहले दिन ही शतक लगाने वाले सातवे बल्लेबाज हैं. 

पुजारा के आउट होने पर अंपायरों ने स्टंप्स की घोषणा कर दी. पुजारा आउट होने से पहले टीम का स्कोर 250 तक पहुंचा दिया था. टीम के अभी 9 विकेट गिर चुके हैं.  अभी क्रीज पर मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में शमी का साथ जसप्रीत बुमराह देंगे. 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com