भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में सुधार किया: शेख हसीना

भारत और बांग्लादेश के बीच रिश्ते हमेशा से ही कमजोर रहे है. इसी बीच रिश्ते बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि उनकी सरकार ने भारत के साथ दोस्ताना संबंध बरकरार रखते हुए बांग्लादेश के हितों की रक्षा की. इतना ही नहीं शेख हसीना ने पहले के नेताओं पर सत्ता में रहने के दौरान समझौते करने का आरोप लगाया.

 प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपनी सत्तारूढ़ पार्टी आवामी लीग द्वारा आयोजित किये गए एक आयोजन मे  जियाउर रहमान , खालिदा जिया और मुहम्मद इरशाद के शासनकालों की तरफ संकेत करते हुए कहा , ‘‘ वे सभी – जिया , खालिदा जिया और इरशाद सार्वजनिक रूप से भारत विरोधी बातें करते थे लेकिन दूसरी तरफ अपने राजनितिक हितो के लिए भारत को कुछ करने का काम भी करते थे. 

यहाँ पर इस प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धि की बात करते हुए कहा भारत के साथ समझौते करने में और बस्तियों एवं जमीनी सीमा के 68 साल पुराने विवाद को खत्म करने तथा अंतरराष्ट्रीय पंचाट में समुद्री सीमा के दोस्ताना हल में अहम् भूमिका निभाई. आगे इन्होने कहा देश में भारत के साथ संबंध एक राजनीतिक मुद्दा बनकर उभर रहे हैं. उन्होंने कहा, हमने यह सब दोस्ताना संबंध बनाए रखते हुए किया. भारतीय संसद ने पूरे उल्लास और सभी दलों की सहमति के साथ जमीनी सीमा समझौता से जुड़ा विधेयक पारित किया.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com