भारत का पहला GOOGLE स्कूल, बच्चे हर काम करते हैं ONLINE

गुजरात का अहमदाबाद शिक्षा के क्षेत्र में कितना आगे है, इसका जीता जागता उदाहरण आप इस ख़बर के माध्यम से आसानी से देख सकेंगे. बता दे कि यहां एक ऐसा स्कूल मौजूद है, जहां पढ़ाई से लेकर होमवर्क तक विद्यार्थी ऑनलाइन करते है. इस स्कूल को गूगल स्कूल के नाम से भी जाना जाता है. अहमदाबाद का यह स्कूल देश का पहला गूगल स्कूल बन गया है. यह सरकारी स्कूल शहर के चांदलोडिया गांव में स्थित है. 

बता दे कि एक और जहां देश में शिक्षा संबंधी हालात काफी ख़राब है, वहीं दूसरी ओर टेक्नोलॉजी का उपयोग कर यह स्कूल पूरे देश को प्रेरित कर रहा है. गूगल इंडिया की एजुकेशन हैड भी इस स्कूल से काफी प्रभावित हुई. और उन्होंने शनिवार को स्कूल के बच्चों से हैंगआउट के माध्यम से बात की. 

गूगल की एजुकेशन हैड बानी धवन ने जानकारी देते हुए बताया कि गूगल क्लासरूम में 30 लैपटॉप, एक टच स्क्रीन प्रोजेक्टर, वाई फाई, ईयर फोन व वैब कैमरा है. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी महेश मेहता के मुताबिक, छठी कक्षा से लेकर कक्षा आठवीं तक के बच्चे पढाई, होमवर्क व परीक्षा तथा प्रोजेक्ट आदि सब ऑनलाइन हे तैयार करते है. स्कूल में एक डोमेन भी मौजूद है, जिससे के बच्चे सीधे शिक्षकों के संपर्क में रहते है. साथ ही बच्चों कि इ-मेल आईडी भी तैयार की गई है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com