भ्रष्टाचार पर नरेंद्र मोदी सरकार का प्रहार, यूपी में चार शहर में सीबीआइ के छापे

अवैध खनन के साथ ही हथियारों की तस्करी, धन उगाही तथा अन्य बड़े अपराध के मामलों पर नरेंद्र मोदी सरकार का शिकंजा कस गया है। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आज बड़ा अभियान छेड़ा गया है। सीबीआइ ने आज अन्य राज्यों के साथ उत्तर प्रदेश में भी चार शहरों में छापा मारा है।

उत्तर प्रदेश में सरकारी चीनी मिल बेचने के साथ ही अवैध खनन के मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई चल रही है। सीबीआई की टीमों ने आज सहारनपुर के साथ ही लखनऊ, कानपुर व हमीरपुर में छापा मारा है।सीबीआइ ने भ्रष्‍टाचार, आपराधिक दुर्व्यवहार और हथियार तस्‍करी से जुड़े 30 अतिरिक्त मामले दर्ज किए हैं।

सहारनपुर में खनन कारोबारी एवं पूर्व एमएलसी बसपा नेता इकबाल उर्फ बाला के घर सीबीआई की टीम ने छापा मारा तो खलबली मच गई। सहारनपुर से लेकर लखनऊ तक हलचल के बीच सीबीआई की टीम अपना काम कर रही है। सीबीआई की कई टीमों ने इकबाल के साथ ही उसके करीबियों के घर छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी, जो जारी है।

सीबीआई ने बड़े गोपनीय ढंग से छापेमारी की कार्रवाई की है। जिन ठिकानों पर छापेमारी चल रही है वहां पर उनकी गाडिय़ां भी बाहर खड़ी नहीं है। सीबीआई की टीम गाडिय़ां भी छापे स्थल से काफी दूर खड़ी करवा रखी है। इकबाल के घर पर छापा के बारे में चर्चा है कि खनन के साथ साथ चीनी मिल बिक्री को लेकर दर्ज एफआइआर के मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

सीबीआई की टीम ने पूर्व एमएलसी इकबाल के घर मिर्जापुर, उसके मुंशी नसीम तथा उनके कारोबारी करीबी साउथ सिटी निवासी सौरव मुकुंद के घर छापेमारी की है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि सीबीआई की टीम ने फोर्स की मांग की थी उसके बाद टीम गोपनीय दबिश पर चली गई इससे ज्यादा और कोई जानकारी नहीं है।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com