मां ने हिचकिचाहट में आपको आजतक नहीं बताई, जानें ऐसी कौन सी बातें हैं

हिन्द न्यूज़ डेस्क| मां और बच्चे का रिश्ता बहुत ख़ास होता है. लेकिन फिर भी माएं अपने बच्चो से ये बातें खुल कर करने में क्यों हिचकिचाती हैं. ऐसी ही कई बातें होती हैं जो हमारी माओं ने बचपन से लेकर आज तक कभी भी हमसे खुल कर नहीं करीं हैं. क्या आप जानना चाहतें हैं ऐसे कौन सी बातें हैं जो माएं अपने बच्चों से शेयर नहीं कर पातीं. अगर जानना चाहते हैं ये कौन सी बातें हैं तो पढ़ें यहाँ.

 

मोबाइल का खतरनाक इस्तेमाल, आपको बना न दे ज़िन्दगी भर के लिए पीड़ित

जब कभी तुम रोते हो, तो दुख मां को होता है. मां कभी अपने बच्चों से यह बात साझा नहीं कर पाती. वह बस खुद को स्ट्रॉन्ग कर तुम्हारे आंसुओं को हंसी में बदलना चाहती है.

सच है… मां के लिए इस दुनिया में अगर सबसे सुरीली आवाज कोई है, तो वह तुम्हारी हंसी की है. वह इसे सुनकर अपना हर दुख भूल जाती है. तभी तो वह दिन भर की थकान के बाद भी बचपन में तुम्हें बिस्तर पर लिटा कर जमकर गुदगुदी करती थी. जानते हो उसी से उसकी दिन भर की थकान दूर होती थी.

अब टूथ-पेस्ट की मदद से करिए प्रेग्नेंसी टेस्ट, जानिए कैसे

मां इस घर और तुम्हारी परवरिश में इतनी व्यस्त हो गई है कि वह अपनी मां के पास नहीं जा पाती. लेकिन वह इस बात की शिकायत किसी से नहीं करती. न ही तुमसे यह कहती है कि उसे भी अपनी मां की याद आती है.

इन देशों में मिलती हैं ऐसी नौकरियां…जिन्हें सब कहते हैं… “गन्दी बात”

हां, ऐसा एक बार नहीं कई बार हुआ है. तुम अपनी कड़वी बातों से कई बार उसका दिल तोड़ देते हो या हो सकता कि बचपन में तुम्हें बीमार देखकर या परेशान देखकर भी कई बार वह तुम्हारे लिए रोई हो. लेकिन मां यह बात तुमसे कभी शेयर नहीं करती…

कई बार तुम्हारी गलतियों पर वह पापा का गुस्सा झेल लेती है. लेकिन वह तुम्हें इस बात का अहसास नहीं होने देती. ताकि तुम्हारा मन उदास न हो.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com