मैदान में कोहली ने दिखाई दरियादिली, खेलते समय मोर्ने मोर्केल को आई थी चोट

हिन्द न्यूज़ डेस्क| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की प्रशंसा इन दिनों हर कोई कर रहा है. जोहान्सबर्ग में खेले गए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में विराट ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद स्टेडियम में बैठे सभी दर्शक भी विराट के मुरीद हो गए. दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी, अफ्रीकी गेंदबाज लगातार विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे. विराट कोहली और शिखर धवन को आउट करना गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल हो रहा था. इसी बीच पारी का 22वां ओवर लेकर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल आए.

मोर्कल की गेंद को कोहली रोकना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आई और हवा में चली गई. विराट के इस शॉट को मोर्ने मोर्केल ने कैच करना चाहा, लेकिन वो गेंद से ठीक पहले नीचे गिर गए. जमीन पर गिरने के साथ ही मोर्कल को चोट लग गई, जब वह उठने लगे इतने में विराट कोहली भी वहां पहुंच गए. विराट कोहली मोर्केल के पास आए और उन्होंने मोर्केल की पीठ थपथपाते हुए उनका हालचाल पूछा.

जीत के जश्न में डूबी साउथ अफ्रीका की टीम को भारी पड़ गया ICC का जुर्माना

कोहली का यह व्यवहार देखकर स्टेडियम में मौजूद लाखों प्रशंसकों के चेहरे पर स्माइल आ गई. विराट कोहली ने मोर्ने मोर्केल के साथ मैच के दौरान जिस खेल भावना का परिचय दिया वो काबिले तारीफ है. हालांकि, विराट कोहली अच्छी शुरुआत करने के बावजूद 35वां शतक बनाने से चूक गए और 75 रन पर क्रिस मौरिस की गेंद पर आउट हो गए. धवन और कोहली के जाने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और लगातार विकेट गिरने शुरू हो गए.

इस क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़ छक्के जड़ने में रचा नया इतिहास

अंतिम ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले जिस वजह से 50 ओवर में भारतीय टीम 289 रन बनाने में कामयाब हो सकी. बारिश की वजह से दक्षिण अफ्रीका को इस मैच को जीतने के लिए 28 ओवरों में 202 रनों की जरूरत थी. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर और विकेटकीपर क्लासेन ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिला दी.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com