मोदी की भाजपा सांसदों को दुर्गापूजा से जुड़ने की सलाह,

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सांसदों को कई अहम परामर्श एवं निर्देश दिए हैं। बंगाल में दल की मजबूती के लिए उन्होंने अपनी पार्टी के सांसदों को धार्मिक और सामाजिक दोनों प्रकार के विषयों से जुड़ने का परामर्श दिया है।

सूत्रों के अनुसार उन्होंने सबसे पहले यहां के दुर्गापूजा को महत्व देने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने अन्य पूजा-पाठ से भी जुड़ने का भाजपा सांसदों को परामर्श दिया है। पीएम मोदी ने अपनी पार्टी के सांसदों को बंगाल की स्थिति पर नजर रखने एवं इस बारे में अपने-अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को बताने को कहा है। संसद सत्र चलने के दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली स्थित सरकारी आवास में भाजपा सांसदों के साथ बैठक की। पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद खगेन मुर्मू, सुभाष सरकार एवं अर्जुन सिंह बैठक में उपस्थित थे।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल पर विशेष जोर दिया है। भाजपा सांसदों ने पश्चिम बंगाल को लेकर पीएम मोदी से शिकायत की थी। माना जा रहा है कि शिकायत मिलने के बाद ही प्रधानमंत्री ने बंगाल के सांसदों को बैठक में कई तरह के परामर्श एवं निर्देश दिए।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा का प्रभाव बढ़ा है। कई सत्तारूढ़ दल के नेता एवं अन्य विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाजपा में विश्वास जताते हुए पार्टी का झंडा थामा है। इस बीच कुछ भाजपा नेताओं का दावा है कि इस बार महानगर के कई दुर्गापूजा आयोजकों ने उनके साथ संपर्क किया है। वे उनके साथ मिलकर इस वर्ष पूजा का आयोजन करना चाहते हैं।

‘बरिशा सार्वजनीन दुर्गापूजा कमेटी पर भाजपा का प्रभाव नहीं’

इधर, महानगर के प्रसिद्ध दुर्गापूजा आयोजकों में से एक बेहाला की बरिशा सार्वजनीन पूजा कमेटी ने साफ किया है कि उनके दुर्गोत्सव पर भाजपा या किसी अन्य राजनीतिक दल का कोई प्रभाव नहीं है। कमेटी ने अपना विचार स्पष्ट किया। क्लब के सह कार्यकारी अध्यक्ष सुदीप राय ने कहा कि उनके दुर्गोत्सव पर भाजपा का कोई प्रभाव नहीं है। अन्य किसी भी राजनीतिक दल से संबंध नहीं है। 70 साल से इलाके के लोगों के सहयोग से यहां दुर्गापूजा आयोजित होती आ रही है।

क्लब के पदाधिकारियों ने यहां की पूजा पर भाजपा के प्रभाव की बात को गलत बताया। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि आगे भी इस तरह की अफवाह फैलाई जाती रही तो क्लब की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। राय ने कहा कि महानगर में आयोजित होने वाली श्रेष्ठ दुर्गापूजा की सूची में उनके क्लब का नाम शामिल है, इसलिए कुछ लोग ईर्ष्या से उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com