यहाँ इन जहरीले जीवों को लोग खाते हैं बड़े चाव से

दुनिया के हर मुल्क का अपना एक खाना होता है. इंसान का स्वाद भी अजीब ही होता है की वो किसी न किसी चीज में अपने लिए कुछ न कुछ स्वादिष्ट भोजन ढूंढ़ ही लेते है. इंसान ने अपने स्वाद के लिए जानकारों और पक्षियों को तक नहीं छोड़ा है. अगर गौर किया गए तो भारत के छोड़कर दुनिया के अधिकांश देशों के लोग मांसाहारी है. भारत में दुनिया में सबसे काम मांस खाते हैं . भारत में लगभग 60 प्रतिशत लोग शाकाहारी हैं। जबकि बाकी देशों में 5 से 10 प्रतिशत ही लोग शाकाहारी है.  आइये जानते हैं दुनिया के सबसे खरनाक भोजन के बारे में. 

 

टैरंटुला मकड़ी दुनिया की सबसे बड़ी मकड़ियों में से एक है. इसके आकर को देखकर आप डर ही जाओगे पर कंबोडिया मे टैरंटुला यहाँ के लोगों का सबसे प्रसिद्ध नाश्ता होता है. जिसे बच्चों से लेकर बड़ों तक सब लोग बड़े चाव से खाते हैं. बता दें कि कंबोडिया भुखमरी ग्रस्त देशों में आता है. जहां एक कई सालों तक लोगों ने  कीड़े-मकोड़ों को अपना भोजन बनाकर जिन्दा रहे. और यह वही समय था जहां टैरंटुला मकड़ी खाने का चलन शुरु हो गया था. 

ऐसा ही चीन और वियतनाम में जहरीले साँपों की शराब बड़ी मांग है. यहाँ लोग जहरीले सांप का इस्तेमाल शराब बनाने में किया जाता है. जहरीले सांपों से बनी ये शराब स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होती है. वहां के लोगों का मानना है कि यह शराब आंखों की कमजोरी और बालों का झड़ना कम करती है. और इसको बनाने में तकरीबन एक-दो महीना लग जाता है.

 

वहीं चीन के बीजिंग शहर में बिच्छू का सूप पिया जाता है. यहाँ बिच्छू सूप लोगों का सबसे पसंदीदा नाश्ता है. यहाँ जहरीले और बड़े बिच्छुओं को सूप के अलावा पकाकर भी खाया जाता है और इसे पकाने का तरीका बहुत ही अलग. इससे बनाने कि काफी खरनाक विधि होती है. जिसे सिर्फ उस्ताद लोग ही पका सकते हैं. 

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com