यूपी चुनाव में राहुल की दमदार टीम के आगे बेबस हो जायेगें मोदी!

हिन्द न्यूज़ डेस्क(SHIVENDRA SINGH BAGHEL)| यूपी चुनाव का बिगुल बजते ही सभी पार्टियों के पहलवान दंगल के लिए आखाड़े में आने लगे हैं. कई पार्टियों ने तो अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. लेकिन कुछ पार्टियों में अभी भी विचार चल रहा है. सपा के घर में मचा घमासान कब शांत होगा, यह कह पाना सभी के लिए बहुत ही मुश्किल है.

इस बार यूपी में होने वाले महासंग्राम में कोई भी पार्टी खुद को यह नहीं कहा पा रही है कि चुनाव में उनकी लहर है और इस चुनाव में उन्हीं की ही जीत होगी.

download-1

यह भी पढ़ें- जब संस्कारी पिता अखिलेश की प्रतिभावान बेटी ने मोह लिया सबका दिल

इस बार के संग्राम में राहुल गांधी की बहुत ही अहम् भूमिका भी रहने वाली है. कांग्रेस पार्टी का जिस तरफ रुझान होगा चुनाव जीतने की उम्मीद उस पार्टी की उतनी ही बढ़ जायेगी. राहुल की खुद की टीम बहुत ही दमदार है, जो इस बार मोदी को जमकर टक्कर देगी.

दिग्विजय सिंह  66 वर्ष
राजनीतिक रणनीति सलाहकार

download

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार शुरू करने जा रही एक नई परंपरा

अकसर राहुल की सार्वजनिक आवाज़ और राजनैतिक गुरु कहलाते हैं. सिंह ने ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सबसे पहले सत्ता का विकेंद्रीकरण किया था.

जयराम रमेश 59 वर्ष
जमीनी प्रशासन सलाहकार

jairam-ramesh_650x400_61440007398

यह भी पढ़ें-  बीजेपी की लहर में उड़ गए सपाई

वैसे तो वे ग्रामीण विकास मंत्री हैं, लेकिन सत्ता के विकेंद्रीकरण और समावेशी विकास के प्रिय विषयों पर राहुल उनसे सलाह लेते हैं. वे राहुल के खास भाषण लेखक हैं.

नंदन नीलेकणि 57 वर्ष
शिक्षा और कल्याणकारी योजना सलाहकार

nandan-nilekani

यह भी पढ़ें- विराट ने वनडे और T20 की कप्तानी मिलने पर दिया अद्भुत बयान

इन्फोसिस के पूर्व बॉस और यूआइडीएआइ के अध्यक्ष के साथ समय-समय पर शिक्षा, कल्याणकारी योजनाओं और युवाओं को प्रशिक्षण और बेहतर तालीम देने पर चर्चा होती है.

सैम पित्रोदा 70 वर्ष
टैक्नोलॉजी और इनोवेशन सलाहकार

dr-sam-pitroda-header

यह भी पढ़ें- श्रवण कुमार थे, हैं और आगे भी बने रहेगें अखिलेश यादव

राजीव गांधी के प्रमुख सहायक और 1980 के दशक की दूरसंचार क्रांति के सूत्रधार. पेशेवर और व्यावहारिक दोनों तरह की सलाह समान रूप से देने में पारंगत.

मोहन गोपाल 60 वर्ष
प्रशासन और लोकनीति

सलाहकार

gopal-650_042213055528
राजीव गांधी समकालीन अध्ययन संस्थान के निदेशक. राहुल के भाषणों की सामग्री जुटाते हैं. सामाजिक अधिकार केंद्रित प्रशासन के बारे में राहुल उनसे ज्यादा से ज्यादा सलाह लेते हैं.

यह भी पढ़ें- डिंपल यादव की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ रोचक किस्से

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com