यूपी निकाय चुनाव: पहले चरण का मतदान जारी, योगी ने डाला वोट

हिन्द न्यूज डेस्क। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है. पहले चरण के तहत उप्र के 24 जिलों में मतदान हो रहा है. बूथों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी है. मतदान शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाने के मद्देनजर मंगलवार की शाम से ही जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला और कहा कि विपक्ष किसी भी कीमत पर नहीं जीत पाएगा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत से आएगी.

‘खुले में शौच’ की निगरानी के निर्देश पर बिफरा शिक्षक संघ

संपूर्ण विकास के लिए निकायों में भी भाजपा की सरकार जरूरी : योगी

सभी 24 जिलों में बुधवार सुबह 7.30 बजे ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया. बदायूं में भारी संख्या में सुबह से ही वोट डालने के लिए भीड़ जुटी हुई है. पुरुषों व महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं. लोग मतदान करने के इंतजार में खड़े हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुबह से ही पुलिस बल तैनात है और तलाशी के बाद वोटरों को मतदान कक्ष में प्रवेश करने दिया जा रहा है.

इस चरण में राज्य के 24 जिलों श्यामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और नक्सलवाद से प्रभावित सोनभद्र जिले में मतदान जारी है.

फरमान या अपमान : टीचर अब सुबह-शाम खुले में शौच करने वालों की करें फोटोग्राफी

पहले चरण में सबसे दिलचस्प चुनाव अयोध्या नगर निगम का माना जा रहा है. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मेयर पद के लिए किन्नर गुलशन बिंदु चुनावी मैदान में हैं. किन्नर के चुनाव लड़ने की वजह से अयोध्या का चुनाव लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. अयोध्या में पहली बार मेयर और पार्षदों का चुनाव होगा क्योंकि अयोध्या को हाल ही में नगर निगम बनाया गया है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com