ये आर्टिस्ट इंसानों पर करती हैं आर्ट, हो रही फेमस

कला एक चीज़ हर किसी के पास नहीं होती है. अगर नहीं होती भी है तो लोग कई बार उसे जाहिर  कर लेते हैं. कला को  शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. आज हम आपको रूबरू कराएंगे कला के एक और उत्कृष्ट नमूने से, जिसे हम बॉडी आर्ट का एक बेहतरीन फॉर्म कह सकते हैं. कमाल के यूवी चित्र, जिन्हें नेकेड वीमेन पर पेंट किया गया है. इसमें आपको एक अनोखी ही झलक देखने को मिलेगी.

बता दें, जॉन पॉपलटन कैलिफोर्निया के रहने वाले है. ये फ्लोरोसेंट पेंट का उपयोग करके मानव त्वचा पर सीधे पेंट के माध्यम से अद्भुत कलाकृतियों का निर्माण करते है. चित्रों को मॉडल के अंगों पर चित्रों को उकेरा गया है. झिलमिलाते सितारों वाले ब्रह्मांड का दृश्य, आकाशगंगा, झरने, सुंदर पेढ़-पौधे और सूरज के किरणों के दृश्यों को दर्शाया गया है. छवियों में चमक और जीवंतता पैदा करने के लिए काले रंग की रोशनी को बेस बना कर फोटो क्लिक किया गया हैं. जॉन ने अपनी पेंटिंग्स में मॉडल्स के शरीर के उभारों का भी सहरा लिया है. उनकी ये पेंटिंग आर्ट सभी को हैरान कर रही हैं.

इस बारे में जॉन ने बताया कि वह शौकिया तौर पर फोटोग्राफी किया करते थे. पर 1993 में उनके कुछ दोस्तों ने उनसे अपनी शादी की तस्वीरें खींचने के लिए राजी कर लिया. उसके बाद वह प्रोफेशनल पोर्ट्रेट फोटोग्राफर बन गए और 20 से भी अधिक वर्षों से वह इंडस्ट्री में स्थापित है. समय के साथ-साथ उनकी कला में निखार आया है. वह हमेशा से कुछ अलग और नया करना चाहते थे लेकिन फोटोग्राफी को प्रोफेशनली अपनाना कभी उनके प्लान का हिस्सा नहीं रहा.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com