ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, कौन हैं ये मास्टर साहब जो अमिताभ को दे रहे टक्कर!

ये साहब तो बिल्कुल केबीसी की तर्ज पर इस स्कूली बच्चे के साथ कौन बनेगा दस रुपया पति खेल रहे हैं. और ये देखिए मास्टर क्रिश ने जीत लिये पूरे दस रुपये. ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

कौन बनेगा करोड़पति नाम के सुपरहिट गेम शो में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन प्रतिभागियों को लखपति और करोड़पति बना रहे हैं तो सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मास्टर साहब स्कूली बच्चों के साथ “कौन बनेगा 10 रुपयापति” खेल रहे हैं. आखिर क्या है ये खेल, कौन हैं ये मास्टर साहब ! बरसों से एंटरटेनमेंट का सुपरहिट शो कौन बनेगा करोड़पति तो सबने देखा होगा. सैकड़ों लोगों ने इसमें शिरकत की होगी, चंद हजार रुपये से लेकर करोड़ों रुपये जीते होंगे. लेकिन क्या आपने कभी “कौन बनेगा 10 रुपयापति” देखा है. अगर आपने नहीं देखा तो पहले यह वीडियो देख लीजिए.

सोशल मीडिया पर ये जनाब छाए हुए हैं.  इनकी  सीट अमिताभ बच्चन जैसी तो नहीं है, प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठे हैं और सामने की हॉट सीट यानी स्टूल पर एक स्कूली बच्चा स्टूल पर बैठा है. केबीसी में अमिताभ बच्चन सबसे पहले खेल के नियम बताते हैं कि कौन से सवाल के कितने रुपये मिलेंगे तो हमारे भी होस्ट अमिताभ बच्चन की स्टाइल में बताते हैं कि किस सवाल पर कितना नंबर मिलेगा.

कौन बनेगा करोड़पति में तो ज्यादा सवाल होते हैं, लेकिन यहां कौन बनेगा दस रुपयापति में सिर्फ पांच सवाल हैं. पहले सवाल पर एक रुपये, दूसरे पर दो रुपया, तीसरे पर चार, चौथे पर आठ और पांचवें सवाल का सही जवाब देने वाले को मिलेंगे दस रुपये. केबीसी की तरह इस गेम शो में भी लाइफलाइन है. तो देखिए इन महाशय का ये कौन बनेगा दस रुपये पति का खेल.

ये साहब तो बिल्कुल केबीसी की तर्ज पर इस स्कूली बच्चे के साथ कौन बनेगा दस रुपया पति खेल रहे हैं. और ये देखिए मास्टर क्रिश ने जीत लिये पूरे दस रुपये. ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, 60 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं और 8  हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो पर कमेंट दे चुके हैं. आखिर ये अनोखा गेम शो कहां खेला जा रहा है. इसका होस्ट कौन है, इन सब सवालों के लिए हमने इस वीडियो की पड़ताल की.

हमारी पड़ताल में पता चला कि ये वीडियो छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से करीब 125 किलोमीटर दूर जिला बलोदा बाजार के गांव परसापाली का है. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की तर्ज पर स्कूली छात्रों को रोचकता से पढ़ाने वाले टीचर का नाम मेघनाथ साहू है. मेघनाथ साहू प्राथमिक पाठशाला परसापाली में पढ़ाते हैं. अपने अनोखे अंदाज से छात्रों को शिक्षा देने की वजह से इस स्कूल ही नहीं, आसपास के गांवों में भी इन्हें ‘साहू सर’ के नाम से जाना जाता है. हमने मेघनाथ साहू से संपर्क किया, तो उन्होंने बताया कि इस ढंग से पढ़ाने से बच्चे जल्दी पढ़ना लिखना सीखते हैं.

कौन बनेगा करोड़पति गेम शो की तर्ज पर स्कूली बच्चों को पढ़ाने वाले साहू सर वाकई एक मिसाल बन गए हैं. अगर बच्चों को इस तरह से शिक्षा दी जाए तो बच्चे सीखते हैं और बोर भी नहीं होते. इसी के साथ ही हमारे वायरल टेस्ट में ये खबर पास हो गई.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com