ये हैं देश की कुछ खूबसूरत जगहें, जहां पर भारतीय के अलावा कोई भी जा सकता है

भारत एक लोकतान्त्रिक देश है. यहां हर भारतीय को अपनी मर्ज़ी से कहीं भी जाने की अधिकार है. भारत में रहने वाला इंसान कहीं भी किसी भी शहर में रह सकता है और अपना जीवन यापन कर सकता है. लेकिन हमारे ही देश में कई ऐसी जगह है जहां भारतीयों का जाना ही मना है. यानी अपने ही देश में रहकर वो वहां नहीं जा सकते. इसलिए आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर भारतीयों के अलावा हर कोई आ सकता है.

यहां नहीं जा सकता कोई भारतीय:

* चेन्नई में एक ऐसा होटल है जहां पर सिर्फ और सिर्फ विदेशी कस्टमर्स को ही आने दिया जाता है. ऐसे वो भी ऐसे कस्टमर्स को जिनके पास विदेशी पासपोर्ट होग.

* गोवा जहां हर किसी का जाने का सपना होता है लेकिन एक बात हम आपको बता दें गोवा में कई ऐसे बीच भी है जहां पर भारतीय लोगों का आना मना है. ये बीच सिर्फ विदेशी लोगों के लिए ही आरक्षित किए गए है.

* बेंगलुरु में एक ऐसा होटल था जहां सिर्फ जापानी लोग ही जा सकते थे. कई बार इस होटल में भारतीय लोगों को ना आने देने की शिकायत भी हो चुकी है.

* हिमाचल प्रदेश जिसकी खूबसूरती निहारने का मन हर किसी का करता है. हिमाचल के कसोल में भी एक ऐसा कैफ़े बना है जिसको लेकर साल 2015 में विवाद भी हो चुका है. कैफ़े के बाहर बोर्ड पर लिखा था कि इस यहाँ भारतीयों का आना मना है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com