ये हैं शानदार लुक और माइलेज देने वाली कारें

हिन्द न्यूज डेस्क। 2016 में कई शानदार कारें लॉन्च हुई हैं. कंपनियों ने नई टेक्नोलॉजी  से लैस कई गाड़ियां मार्केट में पेश की हैं. लग्जरी कार कंपनियों ने कारों को स्टाइलिश लुक, बेहतरीन माइलेज के साथ भारत में पेश किया हैं. कार कंपनियों ने दावा भी किया है कि ये कारें 26 से 27Km/l  के बीच माइलेज देंगी. ये कार माइलेज के मामले में सबसे आगे हैं…

1.मारुति सुजुकी सियाज एसएचवीएस

सुजुकी सियाज अभी डीजल वेरिएंट में ही उपलब्ध है. यह कार स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी से लैस है. जो बेहतर माइलेज देती है. मारुति सियाज 26.21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. सियाज भारत की सबसे ज्यादा फ्यूल एफ्फिसिएंट कार है.

यह भी पढ़े- माही की महिमा हुई खत्म, कहा नहीं भूल पाउंगा वो 8 चमत्कारी किस्से

2.मारुति सुजुकी सेलेरियो

मारुति सुजुकी सेलेरियो पहले पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च हुई थी. इसके बाद डीजल वर्जन के लिए दावा किया गया है कि 27.62km/l की माइलेज देता है. यह भारत की दूसरी सबसे ज्यादा फ्यूल एफ्फिसिएंट कार है. इसमें 793सीसी, दो सिलेंडर डिजल इंजन लगा है जो 47 बीएचपी की पावर और 125 एनएम का टॉर्क देता है पांच गियरबॉक्स से लैस है.

यह भी पढ़े– माही के कप्तानी छोड़ने पर पत्नी साक्षी ने दिया बड़ा बयान

3.होंडा जैज डीजल

होंडा कार में 1.5 लीटर का i-DTEC डीजल वेरिएंट और 1.2 लीटर का  i-VTEC पेट्रोल वेरिएंट ऑप्शन दिए हैं. डीजल यूनिट में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगे हैं जो 99 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है. होंडा जैज डीजल 27.3km/l का माइलेज देती है.

4.टाटा टियागो

टाटा टियागो दमदार कार में से एक कार है यह पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में उपलब्ध है. पेट्रोल इंजन में 1.2 लीटर और डीजन मॉडल में 1.05 लीटर रेवोटॉर्क यूनिट लगी है. डीजल वर्जन 27.28 km/l और पेट्रोल वर्जन 23.4km/l का माइलेज देते हैं.

सभार हरिभूमि

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com