Breaking News

योग से बनाए अपनी सेक्स लाइफ और भी बेहतर

आज तक हम अपनी आम जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए योग का इस्तेमाल करते आएं हैं. लेकिन कुछ ही लोग यह जानते होंगे कि योग द्वारा आप अपनी सेक्स लाइफ भी बेहतर बना सकते हैं. दिनभर के व्यस्त रुटीन और तनाव भरी जीवनशैली की वजह से हम अकसर सेक्स के लिए अपने पार्टनर को ना कहते हैं, जिससे रिश्तों पर भी असर पड़ता है. इंटरनैशनल सोसाइटी फॉर सेक्सुअल मेडिसिन की एक स्टडी के मुताबिक योग करने से सेक्स लाइफ चुस्त-दुरुस्त बनी रहती है. तो आइए जानते हैं सेक्स लाइफ को बेहतर करने के लिए लाभकारी योगासन.

पद्मासन:

शरीर के जोड़ों में मजबूती लाने के लिए इस आसन को करना चाहिए. पद्मासन के जरिए न सिर्फ आपके जॉइंट मजबूत होते हैं, बल्कि आपका शरीर भी लचीला होता है. इससे आपमें अधिक उत्तेजना आती है.

विपरीत करनी आसन:

यह मुद्रा श्रोणि क्षेत्र के रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करती हैं. इसके लिए जमीन पर सीधा लेटे व पैरों को सीधे ऊपर की ओर उठाएं. इस मुद्रा में पैरों को सीधा रखने के लिए आप दीवार का सहारा ले सकते हैं. इस मु्द्रा में पैरों से खून कमर की ओर बढ़ने लगता है.

भुजंगासन:

इस आसन की मदद से स्पर्म में आने वाली कमियों को दूर करने के साथ ही यौन ग्रंथियों को भी मजबूत किया जा सकता है.  इसके साथ ही सेक्स लाइफ की कई परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है.

सेतुबंधासन:

यह आसन श्रोणि की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है तथा कामोत्तेजना को नियंत्रित करने में मदद करता है. इस आसन को करने के लिए पीठ के बल लेटें. अपने घुटनों को मोडे व अपनी कमर को ऊपर की ओर उठाएं. इस मुद्रा में 30 सेकंड से लेकर 1 मिनट के लिए बने रहें. फिर कमर को जमीन पर लाएं व पैरों को सीधा करें.

मयूरासन:

डायबीटीज के कारण जो लोग सेक्स में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं रख पाते, उन लोगों को मयूरासन से काफी फायदा मिल सकता है।

                        

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com