राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नबी करीम इलाके में गिर गई एक इमारत…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नबी करीम इलाके में एक इमारत गिर गई है. इमारत पांच मंजिला थी, जिसे पहले ही खाली करा लिया गया था. इस घटना में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है. फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है कि क्या इमारत डेंजर जोन में थी या नहीं. चूंकि इमारत को पहले ही खाली करा लिया गया था, इसलिए लग रहा है कि शायद स्थानीय प्रशासन को यह जानकारी थी कि इमारत खतरनाक स्थिति में है.

बीते कुछ समय में देश के विभिन्न हिस्सों में इमारतें गिरने की खबरें आई हैं, जिसमें कई लोगों की जान चली गई. 15 जुलाई को हिमाचल प्रदेश के कुमारहट्टी नगर में बारिश के कारण एक 4 मंजिला इमारत ढहने से 13 सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई थी. जबकि मलबे में दबे 28 लोगों को निकाल लिया गया था.

बिल्डिंग में असम राइफल्स के जवान पार्टी कर रहे थे. मलबे में 30 सैनिक और 12 नागरिक फंसे हुए थे. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), सेना और राज्य पुलिस ने 22 घंटों तक राहत और बचाव अभियान चलाया. जिन 28 लोगों को बचाया गया, उनमें 17 सैनिक और 11 आम नागरिक हैं. वहीं इमारत के मालिक और उनकी पत्नी की भी मौत हो गई.

हिमाचल प्रदेश में हुए इस दर्दनाक हादसे के अगले दिन दक्षिणी मुंबई में एक बिल्डिंग गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 18 महीने का बच्चा और 4 महिलाएं भी शामिल थीं. मलबे से बचावकर्मियों ने 10 लोगों को बाहर निकाला था. यह हादसा डोंगरी इलाके में हुआ था. इस हादसे के बाद राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जांच के आदेश दिए हैं. विपक्ष ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए घटना की जांच की मांग की है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com