राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जन्‍मदिन की शुभकामनाएं, अच्‍छी सेहत की कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्‍मदिन पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को उन्‍हें शुभकामनाएं दीं. राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा ‘हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं. मैं उनके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य और खुशहाली की कामना करता हूं.’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 68वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. वह अपना जन्‍मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. वहां वह बच्‍चों के साथ उनपर आधारित फिल्‍म ‘चलो जीते हैं’ भी देखेंगे.

पीएम मोदी अपने जन्‍मदिन पर वाराणसी पहुंचकर काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर नई परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही शहर में चल रहे कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे. पहली बार अपना जन्मदिन वाराणसी मनाने आ रहे पीएम मोदी का ये दौरा बेहद खास होने जा रहा है.

शाम पांच बजे पहुंचेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी सोमवार शाम पांच बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे. इसके बाद वह नारूर गांव जाएंगे, जहां वह गैर लाभकारी संगठन ‘रूम टू रीड’ से सहायता प्राप्त प्राथमिक स्कूल के 200 बच्चों से बातचीत करेंगे. इसके बाद 18 सितंबर को पीएम मोदी सुबह साढ़े नौ बजे बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फी थिएटर मैदान में जनसभा करेंगे. उधर, जन्मदिन की पूर्व संध्या पर मुस्लिम महिलाओं ने केक काटकर सोहर गाकर प्रधानमंत्री की लंबी उम्र की कामना की.

547 करोड़ की परियोजनाएं
बीएचयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैदिक विज्ञान केंद्र का शिलान्यास करेंगे. बीएचयू में अटल इंक्‍यूबेटर सेंटरर का लोकार्पण भी करेंगे. प्रजापति समाज के लोगों को मिट्टी के बर्तन बनाने के लिए इलेक्ट्रिक संचालित मशीन का वितरण करेंगे. 362 करोड़ की IPDS योजना के तहत लोकार्पण किया जाएगा. दीन दयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत 3722 मजरों का लोकार्पण करने के अलावा नागेपुर में पेयजल योजना का लोकार्पण करेंगे. बीएचयू में रीजनल नेत्र चिकित्सा केंद्र का भी शिलान्यास रखेंगे.

68 स्‍थानों पर होगा दीपोत्‍सव
पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर बीजेपी 68 स्थानों पर दीपोत्सव होगा. 68 मंदिरों में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है. 72 स्थानों पर मेडिकल कैंप लगाए जाएंगे. 90 स्थानों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा. 68 स्थानों पर केक काटने की भी योजना है. सभी चौराहों को विशेष रूप से सजाया जाएगा. हरसेवानंद विद्यालय में 5000 बच्चों के साथ पीएम के बचपन की स्मृतियों पर आधारित फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखने की विशेष व्यवस्था की गई है.

शिल्पकारों मोदी को देंगे विशेष तोहफा
पीएम को जन्मदिन का तोहफा देने के लिए वाराणसी के बुनकरों और शिल्पियों ने एक पोर्ट्रेट तैयार किया है. पंजा वीविंग तकनीक से बना ये पोर्ट्रेट 15 दिनों में तैयार हुआ है. प्यारेलाल मौर्या जो कि एक शिल्पी हैं और स्टेट अवॉर्डी भी हैं. इन्होंने ये पोर्ट्रेट तैयार किया है. पोर्ट्रेट की खूबी बताते हुए विशेषज्ञ बताते हैं कि इस पोर्ट्रेट की लाइफ करीब 50 साल है और आगे-पीछे दोनों तरफ से ये एक ही तरह की दिखती है. मिर्ज़ापुर हैंड मेड दरी जिसको जीआई स्टेटस मिल चुका है उसका ये वाल हैंगिंग पोर्ट्रेट है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com