रोहित शर्मा नहीं तोड़ सके सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, अब वार्नर पर नजरें

आईसीसी वर्ल्ड कपॉ 2019 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा जिस तरह से फॉर्म में थे उससे कयास लगाए जा रहे थे कि वह एक वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. लेकिन बुधवार को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की हार से रोहित इस मुकाम तक पहुंचने में विफल रह गए. बता दें कि सचिन के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्डहै. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे.

रोहित जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वह सचिन के रिकॉर्डको तोड़ने से 27 रन दूर थे. सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकॉर्डतोड़ने से चूक गए. रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक और दो अर्धशतकों सहित नौ मैचों में 648 रन बनाए. इस विश्व कप में उनका औसत 81 का रहा. रोहित एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन के रिकॉर्डको तोड़ नहीं पाए लेकिन आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के पास अभी इसके लिए मौका है.

मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलना है. वार्नर ने अभी तक इस विश्व कप में नौ मैचों में 638 रन बनाए हैं और वह सचिन का रिकॉर्डतोड़ने से 35 रन पीछे हैं. इस विश्व कप में वार्नर ने तीन अर्धशतक और तीन शतक जमाए हैं.

रोहित ने हालांकि इस विश्व कप में कुछ और रिकॉर्डअपने नाम किए हैं. इस विश्व कप में उन्होंने पांच शतक लगाए हैं और इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ा जिनके नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकॉर्डथा.

रोहित हालांकि एक मामले में सचिन की बराबरी जरूर कर ले गए. सचिन के नाम छह विश्व कप में छह शतक हैं और वह विश्व कप के सभी संस्करणों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित ने इस मामले में सचिन की बराबरी कर ली है. इस विश्व कप में पांच शतक के अलावा रोहित ने 2015 में खेले गए विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक जमाया था.

रोहित ने इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122, पाकिस्तान के खिलाफ 140, इंग्लैंड के खिलाफ 102 और पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 104 रनों की पारियां खेलीं.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com