वीडियो: ऐसी क्या मजबूरी है कि एक IAS ऑफिसर सड़कों पर बिन रहा कूड़ा

हिन्द न्यूज़ डेस्क| सोशल मीडिया पर जैसे हर चीज बहुत तेजी से विराल होती है, उतनी ही तेजी से ये वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे कोई आम-आदमी नहीं बल्कि एक IAS ऑफिसर कूड़ा बिन रहा है. सुन कर चौंक गए न, चौंकिए मत जनाब एक उच्च श्रेड़ी का ऑफिसर ऐसा किसलिए कर रहा है, क्या उसके पास खाने की कमी है, क्या वह इतना बड़ा ऑफिसर होने के बावजूद गरीब है या कोई जबरन इस तरह का काम उनसे करवा रहा है. हमें पता है ये बात सुन कर इससे भी ज्यादा सवाल आपके जेहन में उठ रहे होंगे पर इस वीडियो को देख कर और निचे पूरी खबर पढ़ कर आपको पता लग जाएगा की वो ऐसा क्यों कर रहे हैं. दरअसल, ये शख्स कोई आम आदमी नहीं बल्कि हरियाणा के सीनियर आईएएस व आर्केलॉजी विभाग के डायरेक्टर प्रवीण कुमार हैं. जो फरीदाबाद की सड़कों और होटलों से कूड़े में पड़े हुए खाने को एकत्रित करते हैं और उसे भूखे आवारा पशुओं के खाने के लिए डाल देते हैं. देखें वीडियो…

शादी की शॉपिंग करने के लिए ये 8 जगह हैं परफेक्ट, मिलेगा कम दाम में मनचाहा सामान

ये वो आईएएस अधिकारी हैं जो कि बड़े-बड़े दफ्तरों में बैठकर बड़-बड़े शहरों की कमान संभाल चुके हैं, जो इन दिनों पूरे प्रदेश के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर भी हैं. इस वीडियो को देख सब सोच रहे हैं कि एक बड़ा साहब ऐसे भिखारियों की तरह सड़कों से खाना क्यों उठा रहा है.

…तो टीनएजर बच्चों के आत्महत्या करने की ये है बड़ी वजह

ये अधिकारी न तो दिवालिया है और ना ही मजबूर. हां अच्छे इंसान जरूर हैं जो सिर्फ अपनी ही भूख नहीं सामने सड़कों पर घूमने वाले आवारा जानवरों की भूख को भी देखते हैं और उन्हीं के लिए ऐशोआराम का दफ्तर छोड़कर सड़कों पर खाना एकत्रित करते हैं. वो इस खाने को इकट्ठा करने के बाद आवारा जानवरों को खिलाते हैं, प्रवीण कुमार ने न्यूज18 की टीम को बताया कि एक दिन वह सूरजकुंड के होटल में गए हुए थे जहां उन्होंने इंसानों द्वारा बहुत सारा खाना कूड़े में फेंका हुआ देखा. इसे देखकर उनके मन में ख्याल आया कि ये खाना उन जानवरों की भूख मिटा सकता है जिनकी भूख के कारण सड़कों पर ही मौत हो जाती है.

इस छोटी सी चीज का सेक्स के दौरान नहीं दिया ध्यान, तो तैयार हो जाओ पार्टनर की खोने को जान

बस फिर क्या था साहब अपनी शर्ट की बाजू ऊपर करके कूड़े में पड़े हुए खाने को उठाने लगे और एकत्रित करके उसे आवारा पशुओं तक पहुंचाया. अधिक जानकारी देते हुए आईएएस अधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा कि आज इंसान इतना स्वार्थी हो गया है कि उसे अपने सिवाय किसी और का दुख नजर नहीं आता.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com