वीडियो: लगे थे हाजी सिराज के नारे या पाकिस्तान जिंदाबाद के, जानें यहां

हिन्द न्यूज़ डेस्क| सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दावा है कि 23 सेकेंड का ये वीडियो उत्तर प्रदेश के सीतापुर का है, जहां निगम और नगरपालिका चुनावों की प्रचार सभा में मुस्लिम प्रत्याशी के समर्थन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए हैं.

मुस्लिम प्रत्याशी हाजी सिराज का है वीडियो

एबीपी न्यूज़ की पड़ताल में सामने आया है कि वायरल वीडियो सीतापुर से 35 किलोमीटर दूर लहरपुर तहसील का है और यह मुस्लिम प्रत्याशी हाजी सिराज का है. हाजी सिराज नगरपालिका परिषद लहरपुर से चेयरमैन पद के प्रत्याशी हैं. इस पद के लिए बीएसपी विधायक जासमीर अंसारी से उनकी कड़ी टक्कर होनी है. 6 नवंबर को हाजी सिराज अपने समर्थकों के साथ जनसंपर्क के लिए निकले थे.

हाजी सिराज ने बताई सच्चाई

जब हाजी सिराज से पूछा गया कि आखिर उनकी प्रचार रैली में पाकिस्तान के समर्थन में नारे क्यों लगे? तो हाजी सिराज ने बताया, ‘’हमने ना ऐसा कोई नारा लगवाया है ना ही ऐसा नारा लगवाने का कोई इरादा है. हम पाकिस्तान का नारा क्यों लगवाएंगे? हम हिंदुस्तानी हैं. हिंदुस्तान का नार लगाएंगे. हम यहां की खाते हैं तो पाकिस्तान की क्यों गाएंगे. ये विराधियों की एक चाल है. वो हमारा चुनाव अच्छा देखकर ये सब बना रहे हैं ताकि हमारा चुनाव खराब हो जाए.’’

पुलिस पड़ताल के बाद मिली क्लीन चिट- हाजी सिराज

हाजी सिराज ने बताया कि वायरल हो रहे इस वीडियो की जानकारी मिलते ही वे खुद पुलिस के पास जा रहे थे. वे घर से निकले ही थे कि पुलिस और चुनाव अधिकारी भी मामले की पड़ताल के लिए उनके घर तक पहुंच चुके थे. हाजी सिराज ने बताया कि पुलिस ने अपने स्तर पर पड़ताल की जिसके बाद उन्हें क्लीन चिट मिल गई.

वहीं, इस बारे में सीतापुर के पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी का कहना था, ‘’वीडियो वायरल होने के बाद हाजी सिराज को हिरासत में लिया गया था, लेकिन वीडियो को कई बार देखने और सुनने के बाद उसमे देश विरोधी नारे लगाये जाने की कोई बात सामने नहीं आई है. जिसकी वजह से उन्हें छोड़ दिया गया. वीडियो को जांच के लिए भेजा गया है.’’

बता दें कि असली वीडियो में नकली आवाज़ मिला कर एक राजनीतिक साजिश रची गयी और उसे सोशल मीडिया के जरिए प्रचारित किया गया. लोगों ने भी सच्चाई जाने बिना तरह तरह की प्रतिक्रिया देना भी शुरू कर दिया. इसीलिए हमारी अपील रहती है कि सोशल मीडिया पर प्रचलित चीजों पर जांच परख के बाद ही भरोसा करें.

हमारी पड़ताल में यूपी में नगर निगम चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने वाला दावा झूठा साबित हुआ है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com