वैक्सिंग करवाने के फ़ायदे जानती होंगी, अब जानें ना करवाने के फायदे

वैक्सिंग करवाने के फायदे तो आप जानते ही होंगे. कई लड़कियां इसके इस्तेमाल से खुद को सुंदर बनाती है और उनकी स्किन को स्मूथ बनाती हैं. वैक्सिंग की तो ये उनका हर 15 दिन के बाद की प्रक्रिया है. वैक्सिंग करने की कई तरह की विधिया होती है जिन्हे वह अपने शरीर पर करवाती है. जिसमे से कुछ विधियों में तो दर्द भी बहुत होता है लेकिन फिर भी करवाना उनके लिए जरूरी होता है. लेकिन आपको बता दें, वैक्सिंग ना करवाने के भी कई फायदे हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.  

1. गर्म वैक्स को प्रयोग करने से पहले वैक्स को पिघलाना पड़ता है. पिघले वैक्स को त्वचा पर लगाया जाता है तो शरीर पर घाव भी हो जाते है.

2. ठंडी वैक्सिंग की प्रक्रिया को बार बार दोहराने से त्वचा में जलन और अंदरूनी रूप से बालों के फोलिकल के बढ़ने की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है.

3. वैक्सिंग करने से त्वचा पर संक्रमण होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं .और ऐसा करने से त्वचा पर बैठा बैक्टीरिया खुले रोमछिद्रों से त्वचा में घुस जाता है.

4. वैक्सिंग करवाने के 12 घंटो में धूप या साबुन का इस्तेमाल करने से शरीर पर चकते हो जाते है. तो इसी वजह से वैक्सिंग से बचाना चाहिए.

5. वैक्सिंग ज्यादातर लोगो को सूट नहीं होती है. और जब बाल हट जाते है तो उन बालो की जगह बारीक़ फुंसी सी हो जाती है जो हमे परेशान करती है.

loading...
error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com