शरीर की थकान को झट से दूर करती है मसाज

लोग वर्कआउट के बाद कई बार काफी थकान महसूस करते हैं. इसके अलावा दिनभर बी बाहर हो जाता है तो बॉडी को आराम की जरूरत होती है. ऐसे में अगर उसे मसाज मिल जाए तो शरीर रिलैक्स हो जाता है और सारी टेंशन दूर हो जाती है. थकान को दूर करने के लिए बहुत से उपाय है लेकिन मसाज सबसे बेहतर उपाय माना जाता है क्योंकि मसाज लेना वर्कआउट के बाद होने वाली पीड़ा से छुटकारा पाने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है. जी हाँ, गर आप वर्कआउट करके आये हैं तो तो आपको मसाज काफी रिलैक्स फील करा सकता है.
 
* मसाज से ना केवल बेहतर महसूस होता है बल्कि मसल्स रिलेक्स होते हैं और दर्द दूर करने में भी सहायता मिलती है. अगर आप हफ्ते में पांच बार वर्कआउट करते हैं, तो आपको हफ्ते में एक बार मसाज करानी चाहिए. मसाज से रक्त संचार बेहतर होता है और एक्सरसाइज के बाद होने वाले मांशपेशियों के दर्द को भी इससे कम करने में मदद मिलती है.

* वर्कआउट के बाद मसाज लेने से पोषक तत्वों को ऊर्जा में बदलने में मदद मिलती है. कई बार एक्सरसाइज की शुरुआत करने पर मांसपेशियों में दर्द होता है. आप एक्सरसाइज करने के थोड़ी देर बाद कुछ समय के लिये आराम भी कर सकते हैं. कम से कम आठ घंटे सोने से हार्मोन का उत्पादन बढ़ता है जिससे टिशू रिपेयर और विकास में मदद मिलती है.

loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com